News Bihar Desk। बिहार में अब दिन ही नहीं रात में भी लगेगा कोरोना का वैक्सीन। प्रदेश के 38 जिलों में अब रात में भी वैक्सीनेशन होगा। बिहार के 37 जिलों में 1-1 जबकि पटना में 2 सेंटरों पर 24×7 वैक्सीनेशन होगा। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के 37 जिलों के सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन की विशेष व्यवस्था का निर्देश दिया है। 

वहीं, पटना में पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और होटल पाटलिपुत्र अशोक में रविवार को DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने दोनों साइट का निरीक्षण कर टीकाकरण का आदेश दिया है। पटना में 8 जून से दोनों विशेष सेंटर चालू कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि 24 घटें वैक्सीनेशन को लेकर सदर अस्पताल में शिफ्ट में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी और वैक्सीन भी 24 घंटे के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने जो आदेश जारी किया है उस हिसाब से राज्य के सभी 37 जिलों के सदर अस्पताल में 24 घंटे वैक्सीनेशन की व्यवस्था बनाई गई है।

 पटना में विशेष टीकाकरण स्थल तैयार
24 घंटे वैक्सीनेशन को लेकर पटना में विशेष व्यवस्था बनाई गई है। डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पटना के दोनों विशेष वैक्सीनेशन सेंटर को लेकर बताया कि 8 जून से दोनों केंद्रों को शुरू करने का दिया निर्देश। DM का कहना है कि दोनों सेंटर पर 18 से 44 और 45+ के व्यक्तियों का टीकाकरण होगा। 
इन सेंटरों पर पहला और दूसरा दोनों डोज दिया जाएगा।

इसके लिए 3 पालियों में पर्याप्त संख्या में वैक्सीनेशन टीम, डॉक्टर, ANM एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर की प्रतिनियुक्ति की गई है।18 वर्ष से 44 वर्ष के लिए सुबह 9 से शाम 5 बजे तक प्री रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था है तथा शाम 5 बजे से दूसरे दिन 9 बजे तक ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here