Kaimur। रविवार की रात कैमूर जिले के भभुआ महिला थाना स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में लॉकडाउन में प्रेमी जोड़े का पुलिस ने शादी कराया। हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी के सारे रस्मों को निभाया गया। लेकिन इस लॉकडाउन में थाने के शिव मंदिर में शादी में ग्रामीणों की जगह पुलिस वाले बाराती बने।

मिली जानकारी के अनुसार, भभुआ थाना क्षेत्र के बेतरी का रहने वाला शुभम तिवारी भभुआ शहर के एकता चौक के अपने स्वजातीय एक लड़की से पिछले एक साल से प्रेम करता था।लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव व प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में प्रेमी जोड़े का मिलना जुलना बंद हो गया। फिर क्या था दोनों प्रेमी जोड़े ने महिला थाने पहुँच कर पुलिस को शादी करने की बात बताई।

महिला पुलिस की पहल पर दोनों प्रेमी प्रेमिका के परिवार वालों को बुलाकर समझा-बुझाकर महिला थाना मंदिर परिसर में स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में ही प्रेमी जोड़े की शादी कराया गया। इस दौरान प्रेमी प्रेमिका ने वरमाला डालने के बाद प्रेमिका के मांग में प्रेमी ने दो चुटकी सिंदूर डाल कर हमेशा के जीवन साथी बना लिया। इस दौरान पुलिस वाले बाराती बने।

जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया लड़का और लड़की दोनों आपस में प्रेम करते थे। जिसके बाद दोनों की रजामंदी पर शादी कराया गया है। शादी से दोनों परिवार पूरी तरह खुश है ।
वही महिला थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष सुधांशु शेखर ने बताया कि प्रेमी जोड़े ने लॉकडाउन में शादी करने की इच्छा जताई कहा कि शादी करने के लिए कहीं जगह नहीं मिल रहा है।

हम लोग यही महिला थाना परिसर स्थित कोटेश्वर महादेश मंदिर में शादी करना चाहते हैं। पुलिस ने दोनों परिवारों की सहमति पर महिला थाना के कोटेश्वर मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के सारे विधि विधान के अनुसार शादी कराया गया। दोनों परिवारों की शादी में सहमति बनी है । वही इस दौरान पुलिस वाले ने दोनों प्रेमी जोड़े को आशीर्वाद भी दिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here