कैमूर। 12 और 13 मई को मोहनिया के एनएच 30 पर दादर में दो लोगों से हुई लूटपाट मामले में कैमूर पुलिस ने उद्भेदन किया है। इस मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से एक देशी राइफल, एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, लूट की दो मोटरसाइकिल सहित तीन बाइक, 5 मोबाइल जब्त किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तो में मोहनियां थाना क्षेत्र के दादर गांव के स्व अरविंद तिवारी का पुत्र अभिषेक तिवारी, कुदरा थाना क्षेत्र के पचरा गांव का सुनील सिंह का पुत्र रोहित कुमार सिंह, अशोक सिंह का पुत्र दिव्यांशु कुमार, रोहतास जिले के कोचस चन्द्रशेखर राम का पुत्र मनीष कुमार, दुर्गावती थाना क्षेत्र के ओरहि गांव के अनिल सिंह का पुत्र अमन सिंह बताया जाता है। इसकी जानकारी कैमूर एसपी राकेश कुमार मोहनियां में प्रेसवार्ता कर दी।

लूटकांड उद्भेदन के लिए टीम का गठन

उन्होंने बताया कि 12/13 मई को मोहनिया थाना क्षेत्र के दादर nh-30 पर लगातार दो मोटरसाइकिल को लूट की घटना का अंजाम दिया गया था। जिसमें प्रभात कुमार व संदीप कुमार सिंह से अज्ञात अपराधियों द्वारा उनकी मोटरसाइकिल को रोककर मोटरसाइकिल,मोबाइल एवं उसका पर्स छीन लिया गया था। जिस संबंध में मोहनिया थाने में कांड दर्ज कराया गया था। कांड को गंभीरता से देखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें मोहनिया थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव,पुलिस अवर निरीक्षक सह डीआईयू टीम प्रभारी संतोष कुमार वर्मा शामिल थे।

तकनीकी अनुंसधान व मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पर्दाफाश

गठित टीम के सदस्यों के द्वारा तकनीकी अनुसंधान एवं मोबाइल सर्विलांस के आधार पर इस गिरोह के सदस्य का पर्दाफाश किया गया। गठित टीम के सदस्यों द्वारा आसूचना संकलन के दौरान 28 मई को गुप्त सूचना मिली कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा एक अन्य घटना को अंजाम देने के लिए मोहनिया थाना अंतर्गत एनएच 30 पसपीपरा नहर के पास एकत्रित हुए हैं।

लूटकांड में संलिप्ता की स्वीकार

इसके बाद टीम के सदस्यों से मोबाइल सर्विलांस के आधार पर छापेमारी कर 5 अपराध कर्मियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से एक देशी रायफल,एक पिस्टल, कारतूस,लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्तो ने पूछताछ में बताया कि मोहनियाँ थाना अंतर्गत दर्ज पूर्व के दो लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई। इस कांड के मास्टरमाइंड अभिषेक तिवारी व रोहित कुमार सिंह थे। गिरफ्तार अपराधियों से जिले में हो रही लूट व चोरी की घटना में अंकुश लग पायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here