भभुआ/कैमूर। एक ओर कोरोना महामारी से लोगों को जुझना पड़ रहा है।वही मरीजो के परिजनों को दवाओं को महंगे दामों पर अवैध रूप से खरीदना पड़ रहा है। इस महामारी में अवैध दवाओ का कारोबार भी जोरों पर है। जिसे कारोबारी बिना लाइसेंस व दुकान के अवैध रूप से दवाओं को बेच कर मालामाल हो रहे है।

जिसकी सूचना पर कैमूर के भभुआ में अवैध दवाओं को लेकर प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। जहां से भारी मात्रा में दवा बरामद किया गया है। वही गिरफ्तार आरोपी भभुआ थाना क्षेत्र के नउआझोटी गांव अरबिंद सिंह बताया जाता है। जो भभुआ वार्ड नंबर 1 में रहता है।

बताया जाता है कि ड्रग्स इंस्पेक्टर को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अवैध दवाओ का कारोबार कर रहा है। जिसको लेकर ड्रग्स इंस्पेक्टर ने ग्राहक बन कर दवा को मंगाया। आरोपी दवा लेकर पहुँचा। जहाँ पहले से तैनात पुलिस ने धर दबोचा। फिर पूछताछ में बताया कि घर पर भी दवा रखे है। वहाँ भी दवा बरामद किया गया।

भभुआ ड्रग्स इंस्पेक्टर ने जिला प्रशासन को सूचना दिया था कि एक व्यक्ति बिना लाइसेंस के अवैध दवा का कारोबार कर रहा है।जिसको लेकर एक टीम गठित किया गया। जिसमे भभुआ एएसडीएम सुजीत कुमार, सहायक ड्रग्स कंट्रोल, और थानाध्यक्ष शामिल थे।यह कार्रवाई ड्रग्स अधिनियम के तहत की गयी है।

वही आरोपी ने खुद कबूल किया कि वह बिना लाइसेंस के तीन वर्ष से दवा का अवैध कारोबार करता है।पुलिस जाँच में जुटी है कि जिले में ऐसे कितने लोग है जो कोरोना महामारी में अवैध दवाओं का कारोबार करते हुए मोटी कमाई में जुटे हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here