भगवानपुर कैमूर। शनिवार को कैमूर एडीएम संजय कुमार भगवानपुर प्रखंड मुख्यालय पहुंचे। जहां कोविड कोविड टेस्टिंग व वैक्सीनेशन में बढ़ाने व तेजी लाने को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें भगवानपुर बीडीओ मयंक कुमार सिंह, सीओ विनोद कुमार सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुमित कुमार सिंह के अलावा अन्य पदाधिकारियों भी उपस्थित रहे।

बैठक में सभी को एक टीम में रहकर कोविड-19 से बचाव के लिए सरकार के मिले गाइडलाइन के आलोक में वैक्सीनेशन व आम लोगों का कोरोना की जांच कराने में जागरूक करते हुए तेजी लाने का आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एडीएम ने स्पष्ट कहा कि सभी लोग एक साथ मिलकर काम करें।काम करने में कहीं भी कोई कोताही बरतेगा उसके ऊपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जिस प्रकार पोलियो उनमुलन अभियान के तर्ज पर प्रत्येक गांव के डोर टू डोर बच्चों को दवा पिलाया जाता है। उसी प्रकार गांवों में घर घर जाकर लोगों का कोरोना का जांच हो। साथ ही वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक करें। ताकि कोरोना महामारी से लोगों की जान बचाई जा सके। गौरतलब है कि भगवानपुर प्रखंड में नए चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुमित कुमार सिंह आने के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था सेवा पटरी पर आना प्रारंभ हो गया है। इसके पूर्व रामपुर के चिकित्सा पदाधिकारी भगवानपुर सीएचसी के प्रभार में थे।

जिसके चलते स्वास्थ सेवा चरमरा गई थी। लेकिन अब भगवानपुर सीएचसी का अपना कोड व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी हो जाने से उम्मीद है। सब व्यवस्था अच्छा हो जायेगा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने आम लोगों से अपील किया है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जिस गांव में जा रही है। उनका सहयोग करें। वह अपनी कोविड जांच व वैक्सीन लगवाए।स्वास्थ्य विभाग की टीम को सहयोग करें। स्वास्थ विभाग द्वारा किसी तरह की लापरवाही बरती जा रही है।उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here