भगवानपुर कैमूर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते  मामले को लेकर सरकार द्वारा  25 मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके बावजूद भी वाहन चालको एवं लोगों द्वारा कोविड-19 व लॉक डाउन की नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। ऐसा ही मामला कैमूर जिले के भगवानपुर से सामने आई है। जहां लॉकडाउन के उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने चार ऑटो को जप्त कर थाने में लगा दिया गया गया।

दरअसल यह कार्रवाई भगवानपुर थाना के पुलिस ने भगवानपुर बाजार में ऑटो स्टैंड के पास गुरुवार को किया है।जहाँ से लाकडाउन के बाद भी भगवानपुर प्रखंड में नियमों का उल्लंघन करने वाले चार ऑटो को जब्त किया गया। बताया जाता है कि  लाकडाउन अवधि में टैक्सी वाहन पूरी तरह नहीं चलाने का निर्देश प्राप्त है। इसके अलावा टैक्सी वाहनों पर क्षमता से आधे यात्रियों, 50 प्रतिशत ही कोविड 19 के गाइडलाइंस का पालन का बैठाकर यात्रा करने के निर्देश है। वह भी जरूरी में ही।

लेकिन यहां ऑटो वाहन में क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाकर यात्रा कर रहे हैं। लॉकडाउन को सख्ती से पालन करवाने के लिए सीओ विनोद कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राकेश कुमार रौशन, पुलिस पदाधिकारी संजीव कुमार के अलावे पुलिस बल के साथ गुरुवार को एक बजे भगवानपुर सड़क पर कारवाई करते हुए चार आटो जब्त कर लिया गया।

भगवानपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार रौशन ने बताया कि जब्त किए गए चार ऑटो पर लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का मामला है। ऑटो चालकों द्वारा क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाया जा रहा था। जो भगवानपुर से भभुआ व अधौरा की तरफ जाने वाले थे। जब्त ऑटो चालकों पर जुर्माना भी लगेगा। गौरतलब है कि कोरोना के बढते संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।लेकिन आम लोगों में जागरूकता नहीं होने के चलते लॉकडाउन लोग उल्लंघन कर रहे हैं। जिसके चलते पुलिस को कारवाई करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here