#अपर अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में सहायक औषधि नियंत्रक पदाधिकारी व टीम द्वारा बेलाव बाजार में छापेमारी पड़ते ही दवा दुकानदारों में मचा हड़कंप, बंद कर भागे 

 रामपुर/कैमूर। रामपुर प्रखंड के बेलांव बाजार में शनिवार को एक मेडिकल दुकान पर एएसडीएम सुजीत कुमार के नेतृत्व में सहायक औषधि नियंत्रक पदाधिकारी व टीम द्वारा छापेमारी की गई। जिसमें दवा दुकान से कई एक्सपायरी एवं प्रतिबंधित दवा भी बरामद करते हुए जब्त करते बेलाव थाने में एफआईआर दर्ज करते हुए दुकान को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कई अनियमितता पायी गयी। 

छापेमारी की सूचना मिलते ही बेलाव बाजार के कई दवा दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया और दवा दुकानदार छापेमारी के डर से शटर बंद कर नौ दो ग्यारह हो गए। छापेमारी के डर से दुकानों को बंद कर फरार हुए दुकानदारों को चिन्हित करते हुए विभागीय कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। सहायक औषधि नियंत्रक पदाधिकारी इंद्रशेखर यादव ने बताया कि विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि बेलाव बाजार में कई दवा दुकानों पर सरकार द्वारा प्रतिबंधित दवाओं को बेचा जा रहा है।

जिसके बाद बेलाव में न्यू उदय मेडिकल दुकान पर छापेमारी की गई। जहां से एक्सोलीन 114 वायल, पेरासिटामोल तीन एम्पुल एक्सपायरी, एसिड एसपी 400 पीस प्रतिबंधित दवा,प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री, मूल स्थान से अलग स्थान से संचालित, क्रय विक्रय का रिकॉर्ड नहीं, Expired दवाओं की बिक्रीLicencse के साथ छेड़ छाड़, 2018 के लाइसेंस को 2023 बना दिया गया है। एक्सपायरी व प्रतिबंधित जब्त दवाओं की सूची तैयार किया गया है।

यह छापेमारी एएसडीएम सुजीत कुमार के नेतृत्व में की गई है। जिसके बाद पदाधिकारियों की टीम ने बेलाव थाने में जाकर मेडिकल दुकान के संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए दुकान को सील कर दिया गया।वही बेलाव बाजार में दवा दुकान पर छापेमारी पड़ते ही कई दवा दुकानदार दुकान बंद कर फरार हो गए। ऐसे दुकानदारों को सील तो नहीं किया जाएगा लेकिन विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।

इस कोरोना संक्रमण के बीच लॉक डाउन में भी मेडिकल दुकान को खोलना है। इनके लिए समय का प्रतिबंध नहीं है। लेकिन दवा दुकान पर छापेमारी पड़ते ही कई दुकानदार डर के कारण अपनी दुकान को बंद कर भाग गए। जिन्हें चिन्हित किया जा रहा है। इन पर विभागीय कार्रवाई किया जायेगा।

छापेमारी टीम में अपर अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार के साथ सहायक औषधि नियंत्रक इन्द्रशेखर यादव ,औषधि निरीक्षक मो. परवेज़ अख्तर, इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार और बेलाव थानाध्यक्ष सुहैल अहमद मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here