भगवानपुर। शनिवार को भगवानपुर प्रखंड के भगवानपुर पंचायत भवन पर मुखिया गब्बर मियां द्वारा पंचायत के सभी 13 वार्ड सदस्य को बुलाकर उन्हें 10 हजार मास्क का वितरण किया गया। मुखिया गब्बर मियां ने बताया कि वार्ड सदस्यों को जो मास्क की दिया गया है। उस मास्क को वार्ड सदस्य अपने वार्ड के लोगों के घर जाकर उन्हें एक परिवार को 6 मास्क का वितरण करेंगे।

क्योंकि सरकार द्वारा इस कोविड 19 महामारी के दौरान एक परिवार को छह मास्क की वितरण करने का आदेश जारी किया गया है। जिसको लेकर 15 वित्त योजना से यह मास्क का वितरण कराया जा रहा है। वार्ड सदस्यों को मास्क दे दिया गया है। अब सभी सदस्य अपने वार्ड में जाकर एक परिवार को 6 मास्क का वितरण करेंगे। इसके साथ ही मुखिया ने अपने पंचायत वासियों से अपील किया है कि इस कोरोना महामारी को मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए घरों में ही रहें।

गौरतलब है कि इसके पिछले साल जो कोरोना की शुरुआत पहली लहर आयी थी तो उस समय सरकार द्वारा एक परिवार को 4 मास्क व दो साबुन का वितरण कराया गया था।लेकिन इस कोविड-19 के दूसरी लहर में कोरोना का भयावह रूप होने के बावजूद भी सरकार द्वारा सिर्फ एक परिवार को 6 मास्क का ही वितरण कराया जा रहा है। साबुन का वितरण नहीं हो पा रहा है।

ऐसे में लोग मास्क तो पहन लेंगे,वायरस से बचाव के लिए अपने हाथों को बार-बार धो नहीं पाएंगे। वहीं पिछले साल गांव की गलियों, मोहल्लों, बाजार, थाना, ब्लॉक,अस्पताल को भी कोरोना संक्रमित मिलने या नहीं मिलने के बावजूद भी कराया गया था। लेकिन इस बार वह भी काम नहीं हो पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here