दुर्गावती (कैमूर)मुबारक अली। बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने शुक्रवार को कर्मनाशा नहर मोड़ से चांद होते हुए मालदह तक यूपी सीमा तक 39 करोड़ की लागत से बनाई जाने वाली सड़क का नारियल फोड़कर शिलान्यास किया.शिलान्यास के अवसर पर मंत्री ने कहा कि यह सड़क करीब 39 करोड़ की लागत से बनाया जाएगी.यह पथ निर्माण विभाग के तहत सड़क कर्मनाशा नहर मोड़ से चांद होते मालदह तक 16.05 किलोमीटर तक बनाई जाएगी.

इसकी चौड़ाई 12.4 फीट होगी वही बाजार क्षेत्र में 22 फीट रहेगा .उन्होंने कहा कि सङक बनाने का कार्य दो साल के अंदर तैयार कर लिया जाएगा.तथा पांच साल तक ठेकेदार द्वारा सङक का मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा. इस सड़क का पक्की करण हो जाने से सखेलीपुर पिपरी धङहर कानपुर कुड्डी नौबाट चांद सहित दर्जनों गांव के लोग लाभान्वित होंगे.

क्षेत्र के किसानो को अपने खेत का ऊपज धान गेहूं तथा अन्य अनाज मंडियों में ले जाने में काफी सहूलियत हो जाएगी तथा यह रोड यूपी बिहार के बॉर्डर को जोड़ता है. लोगों को आने जाने में भी काफी सुविधा होगी.कम समय में लोग जीटी रोड कर्मनाशा से चाद एलिया होते हुए यूपी निकल जाएंगे.बता दें कि पूर्व में 5 साल पूर्व में कर्मनाशा नहर रोड बनी हुई थी.

लेकिन रोड की स्थिति काफी खराब हो गई थी. रोड पर जगह-जगह गड्ढे उभर गए थे.जिससे लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही थी. लोगों के आवागमन के सहूलियत को देखते हुए शुक्रवार को अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री जामा खां ने जीटी रोड से सटे कर्मनाशा मोड़ के पास नारियल फोड़कर शुभारंभ किया.मौके पर कार्यपालक अभियंता राज किशोर राजेश कुमार, एसडीओ अंजू कुमारी, जेई सत्यार्थी,ठेकेदार विजेंद्र कुमार सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here