रामपुर/कैमूर। रामपुर प्रखंड मुख्यालय में सोमवार को चमरियाव गांव के किसानों ने अगलगी से फसल क्षतिपूर्ति की मुआवजा के लिए सीओ को आवेदन दिया गया। उक्त गांव के 44 किसानों द्वारा हस्ताक्षर युक्त आवेदन दिया गया है। जिसमें बताया गया कि रविवार को चमरियाव गांव के बधार में अचानक आग लग गई।इससे गांव के करीब 4 दर्जन से अधिक किसानों की खड़ी 200 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। अगलगी की घटना कैसे हुई है।

इसका कारण स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाया है। लेकिन पहले आग कूड़न मौजा में लगी।देखते ही देखते वह ब्रह्मताली मौजा में आग की लपटे पहुंच गई। जिससे खेतो में लगी 200 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। उस गांव के किसान वीरेंद्र तिवारी,अतीत लाल पासवान ने बताया कि कई किसानों की पूरी की पूरी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ऐसे में किसानों के सामने भुखमरी की स्थिति उतपन्न हो जायेगा।

घर में 2 जून की रोटी भी मुहाल हो जाएगा। वही प्रशासन से मुआवजा की मांग के लिए आवेदन देने के लिए सीओ पहुंचे हुए हैं।वही इस संबंध में सीओ लवली कुमारी ने बताया कि किसानों द्वारा आवेदन मिला है। जिसका हल्का कर्मचारी से जांच कराने का निर्देश दिया गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here