दुर्गावती कैमूर। मुबारक अली। दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के ग्राम अशोगा गांव के दलित बस्ती में रविवार को अचानक आग लग जाने से अफरा तफरी मच गई.आग लगने से आधा दर्जन गरीब परिवारों का घर जलकर का राख हो गया. गरीब परिवार का आशियाना जल जाने के बाद बेघर हो गए।ऐसे में पीड़ित परिवार ने प्रशासन से राहत की गुहार लगाई है.इनके घर में रखा खाने-पीने का सामान, बर्तन, कपड़ा,सहित नगदी रुपया जरूरी कागजात जलकर राख हो गया।

वही आग की चपेट में आने एक महिला झुलस गयी जबकि एक गाय की बछिया की जलने से मौत हो गई.आग लगने के बाद ग्रामीणों के द्वारा आग को बुझाने के लिए काफी प्रयास किया.लेकिन आग की लपट इतना तेज था कि गया आग पर काबू नहीं पाया गया. आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने अग्निशमन दल को दिया. घंटो बाद अग्निशमन दल मौके पर पहुंची दमकल कर्मी एव स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक आधा दर्जन गरीब परिवार के घर मे रखे सारा सामान जलकर राख हो गए.

इन परिवारों का उजरा आशियाना दुर्गावती प्रखंड के अशोगा गांव निवासी महंगू राम, सहत्तू राम दोनों पिता छविनाथ राम, मुन्ना राम पिता राधे राम, लल्लन राम, केदार राम दोनों पिता स्वर्गीय नथुनी राम, विश्वनाथ राम पिता स्वर्गीय ननकू राम इन सभी लोगों का घर का सारा सामान जलकर राख हो गया भीषण गर्मी एवं तपती धूप में इन लोगों का घर उजड़ जाने से इनके सामने रहने और खाने पीने की समस्या खड़ी हो गई है. पीड़ित परिवार ने प्रशासन से राहत गुहार लगाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here