दुर्गावती (कैमूर)। मंगलवार की रात दुर्गावती थाना अंतर्गत बहेरा गांव मे संदेहास्पद स्थिति मे एक चिकित्सक की मौत हो गयी तथा चिकित्सक के कंपाउंडर सहित तीन अन्य लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए.जिन का इलाज मोहनिया अनुमंडल सहित अन्य जगहों पर चल रहा है.इलाजरत मरीजों में चेहरियां निवासी सत्य प्रकाश राम तथा बहेरा गांव निवासी सुनील कुमार है.वहीं एक अन्य व्यक्ति का सामान्य बताया जा रहा है.मृतक चिकित्सक यूपी चंदौली जिले के गोपालपुरवा गांव निवासी डॉ राहुल कुमार साहनी बताया जाता है.

इस मामले मे कुछ ग्रामीण शराब व खासी की सिरप दोनों पीने की बात कही जा रही थी। वहीं पुलिस सिरप पीने की पुष्टि कर रही है.चिकित्सक की मौत हो जाने के बाद कमरे दिनभर बंद पड़ा रहा। वहीं चिकित्सक के परिजन भी वहां से अपने घर चले गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत दुर्गावती ककरैत पथ पर बहेरा गांव के समीप चंदौली जिले के गोपालपुरवा गांव निवासी डॉक्टर राहुल कुमार साहनी द्वारा एक किराए के मकान में प्राइवेट हॉस्पिटल खोला गया था.

हॉस्पिटल के अंदर ही डॉ राहुल कुमार साहनी अपने परिवार के साथ लगभग दो-तीन वर्ष से रहते थे. ग्रामीण सूत्रों की माने तो रात्रि में हॉस्पिटल के अंदर चिकित्सक के साथ कंपाउंडर सहित तीन चार लोगों की पार्टी चल रही थी . नशे को अत्यधिक बढ़ाने के लिए शराब पिने के बाद खांसी की दो तीन सिरप का बोतल भी इस्तेमाल किया गया.जिसमें चिकित्सक की हालत काफी गंभीर हो गई .आनन-फानन में चिकित्सक को इलाज के लिए चंदौली एक हॉस्पिटल में ले जाया गया.जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस मामले मे कुछ ग्रामीण शराब व खासी की सिरप दोनों पीने की बात बता रहे हैं .वहीं पुलिस सिरप पीने की पुष्टि कर रही है। लेकिन इतना संगीन मामला होने के बावजूद भी पुलिस द्वारा न तो शव का पोस्टमार्टम कराया गया न हीं गंभीर रूप से इलाज रत लोगों का मेडिकल जांच कराया गया. जिससे कि स्पष्ट हो सके कि चिकित्सक की मौत कैसे हुई है तथा अन्य लोग शराब पीकर या सिरप पीकर बीमार हुए हैं.

मामला जो भी हो जांच होने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा की चिकित्सक की मौत कैसे हुई है.इस संबंध में थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि एजी कफ सिरप की अत्यधिक डोज लेने से चिकित्सक की मौत हुई है तथा अन्य लोगों की हालत बिगड़ी है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here