दुर्गावती कैमूर। मुबारक अली। प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत सरैया गांव के पास खजुरा पड़ाव स्थित हजरत अंजान शहीद बाबा का सालाना उर्स तीन मार्च दिन बुधवार को अकीदत के साथ मनाया जाऐगा. उर्स को लेकर शुक्रवार को सरैंया जामा मस्जिद के प्रांगण में कमेटी के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई. जिसमें उर्स के आयोजन व दरगाह विकास को लेकर चर्चा की गई.जिसमें यह निर्णय लिया गया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हजरत अंजान शहीद बाबा का सालाना उर्स तीन मार्च दिन बुधवार को धूम धाम से मनाया जाएगा.

उर्स के मौके पर सुबह कुरान खानी सायं चादरपोशी तथा रात्रि में कव्वाली का कार्यक्रम किया गया है. जिसमें बिहार के मशहूर कौव्वाल महताब भारती और यूपी के कौव्वाला नगमा वारसी के बीच मुकाबला होगा. गौरतलब है कि उर्स के मौके पर काफी संख्या में यूपी-बिहार के लोग बाबा के चादरपोशी मे पहुंचते हैं. जिससे यहां पर हजारों की संख्या में जायरीनों की भीड़ लगती है. उसी तरह कव्वाली समारोह में लोग कव्वाली का आनंद उठाते है.

उर्स की तिथि नजदीक आते देख कमेटी के सदस्यों ने निर्णय लिया है कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभी से हम सभी को कार्य में जुट जाना है.इसके लिए कमेटी के सदस्यों को अलग-अलग कार्य सौंपा गया और उर्स को सफल बनाने के लिए भी बढ-चढ कर सहयोग करते है वैसे लोगों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया.और भारी भीड़ जुटने की संभावनाओं को देखते हुए उचित व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया.

इस आशय की जानकारी व्यस्थापक मैनुद्दीन शाह ने दी। उन्होंने बताया की हजरत अंजान शहीद बाबा का सालाना उर्स तीन मार्च को हर साल धुमधाम से मनाया जाता है इस साल भी हर साल की भांति इस साल भी उर्स मानाया जाएगा जिसमें अकीदतमंद चादरपोशी करेंगे.बैठक में मैनुद्दीन शाह,हसन अली,समशेर अली, इब्राहिम हाशमी,मुबारक अली,छठ्ठू मियां, सलाउद्दीन शाह, कलामुद्दीन हाशमी, जहुर मियां, हुसैन हासमी,नबीजान हाशमी, हामिद हाशमी, अकबर अंसारी, जुमंन मियां, ज्यूद हाशमी,सेराजुदिन,अनवर, सिंटू, सोनु आदि उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here