भगवानपुर कैमूर। भगवानपुर प्रखंड के मुंडेश्वरी धाम में 41 वीं सहस्त्रचंडी व रुद्राभिषेक महायज्ञ का बसंत पंचमी  से ही का आयोजन चल रहा है। जिस का समापन 27 फरवरी को भंडारे के साथ हो जाएगा। इस महायज्ञ के दौरान ही 26 फरवरी दिन शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी के सांसद एवं अभिनेता सह गायक मनोज तिवारी की यज्ञ में शामिल होने के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन कैमूर जिला प्रशासन ने कोविड 19 के गाइडलाइंस के अनुसार कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है। जिसको लेकर भभुआ अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा पत्र भी जारी किया गया है।

जारी किए गए पत्र में बताया गया है कि यज्ञ समिति के भगवानपुर थाना के ददरा गांव के मंटू शुक्ला द्वारा विशेष कार्य पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा कैमूर को आवेदन देकर बताया गया था कि मां मुंडेश्वरी धाम में सहस्त्र चंडी महायज्ञ में 26 फरवरी को दिल्ली बीजेपी सांसद एवं अभिनेता सह गायक मनोज तिवारी का आगमन होगा। जिसमें उनका कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा। जिसे सुनने और देखने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं एवं दर्शकों की भीड़ आएगी। 

इस मामले में भभुआ अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा विशेष सचिव गृह विभाग विशेष शाखा के संयुक्त आदेश ज्ञापांक जी आपदा 6.2. 2020 /1305 पटना, दिनांक 19.2.2021 एवं जिला पदाधिकारी कैमूर के आदेश के ज्ञापांक 553 गोपनीय 20 फरवरी 2021 के कंडिका तीन के अनुपालन में किसी भी प्रकार का उत्सव अथवा अन्य आयोजन नहीं होगा। जिसमें अधिक संख्या में लोगों इकट्ठा होने की संभावना हो। 

इसकी अनुमति प्रदान नहीं करने की किए जाने का आदेश प्राप्त है। इसलिए विचारोपरांत आवेदन के आलोक में कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है। जिसको लेकर भभुआ अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जारी किए गए पत्र के मुताबिक मुंडेश्वरी धाम में 26 फरवरी दिन शुक्रवार को मनोज तिवारी के होने वाले कार्यक्रम अब स्थगित माना जा रहा है। क्योंकि प्रशासन ने इस कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here