बहेरी गांव के भभुआ सबार मुख्य पथ पर नाली के अभाव में सड़क पर जलजमाव होने से बन गया है झील का नजारा 

#लोगों को पैदल या वाहनों से आने जाने में भी होती है परेशानी

रामपुर। रामपुर प्रखंड के सबार पंचायत के बहेगी गांव में सबार भभुआ मुख्य पथ पर नाली के अभाव में जलजमाव की समस्या बनी रहती थी। वह जल्द ही दूर होने वाली है। क्योंकि जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए नाली निर्माण को लेकर जेसीबी से खुदाई के कार्य शुरू हो गया है। यह नाली का निर्माण सात निश्चय योजना से पक्की नाली गली योजना के तहत निर्माण होगा। सबार पंचायत मुखिया प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि बहेरी में सबार भभुआ मुख्य पथ पर जलजमाव की समस्या नाली नहीं होने कारण थी। वह जल्द ही दूर होने वाली है।

इसके लिए नाली निर्माण कार्य खुदाई के साथ ही शुरू हो गया है। 10 लाख रुपए की लागत से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के नाली निर्माण के साथ होगी। वही बहेरी गांव निवासी व उप मुखिया प्रतिनिधि रविंद्र गुप्ता ने बताया कि नाली का निर्माण भोला पाल के घर से मुन्नी सिंह के घर होते हुए रामुन साह के घर तक नाली का निर्माण कराया जाएगा और यह नाली के निर्माण सड़क के दोनों किनारे जहां नाली की जरूरत है ,वहां पर कराया जाएगा।

बहेरी गांव में  मुख्य पथ पर जलजमाव की समस्या लोगों घरों के गंदा पानी बहाने से हो रहा था। वह जल्द ही दूर हो जाएगा। अब लोगों को जलजमाव से होकर नहीं आना जाना पड़ेगा और परेशानी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने बताया कि बहेरी गांव में सबार भभुआ मुख्य पथ पर लोगों के घरों का गंदा पानी बह कर आने से सड़क पर जलजमाव होने से काफी गड्ढा हो गया है। जिससे झील का नजारा बना हुआ है। लोगों को इससे पैदल या वाहनों से भी आने जाने में काफी परेशानी होती है।

वहीं कई बार तो लोग इस झील से बने जलजमाव गढ्डे में गिर कर में घायल हो चुके हैं।अनजान बाइक सवार को तो रास्ते के बारे में जानकारी नहीं होने पर गिर कर घायल हो चुके हैं। लेकिन अब नाली के निर्माण कार्य पंचायत द्वारा शुरू हुआ है। उससे जल्दी ही जलजमाव की समस्या के निजात पाने की उम्मीद बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here