दुर्गावती कैमूर मुबारक अली। पुलिस की कार्रवाई के बावजूद भी शराब माफिया तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे शराब माफिया हर दिन शराब तस्करी के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं पुलिस सतर्कता के चलते उनके मंसूबों पर पानी फिर जाता है.अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है. उत्पाद विभाग की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर एक वैन वाहन को पकड़ा तो व दंग रह गई.कैमूर जिला के मोहनिया अनुमंडल स्थित समेकित चेक पोस्ट के पास उत्पाद विभाग की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर पिकअप के चेचिस में तहखाने के अंदर छुपा कर रखी गई भारी मात्रा मे शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

उत्पाद विभाग की टीम ने पिकअप के चेचिस तहखाना में रखे कुल 333 लीटर अवैध शराब के साथ पिकअप को जब्त कर लिया.गिरफ्तार शराब तस्करों में वैशाली जिले के राजापाकर थाना क्षेत्र के काशीपुर चक बेरी निवासी राजू कुमार और सरवन कुमार बताए जा रहा है.प्राप्त जानकारी के अनुसार होली का समय  जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है  वैसे वैसे  शराब तस्कर  बिहार में यूपी के अन्य शहरों से शराब की भारी खेप नए-नए तरीके से बिहार में  ले जाने की कोशिश  कर रहे हैं.

वही इन तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए कैमूर एसपी के निर्देश पर मोहनिया थाना क्षेत्र के समेकित चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग की ड्यूटी 24 घंटे हैं  लगाई गई है जहां उत्पाद विभाग की पुलिस  यूपी की तरफ से आने वाले सभी वाहनों पर  कड़ी निगरानी लगाए हुए हैं.इसी कड़ी में उत्पाद विभाग  को गुप्त सूचना के तहत जानकारी मिली की एक पिक अप के चेचिस में  विदेशी कंपनी के  भारी मात्रा में शराब की खेप बिहार के लिए रवाना हुई है.

सूचना मिलने के बाद यूपी की तरफ से आने वाली  सभी वाहनों की  चेकिंग की जा रही थी कि अचानक सोमवार की रात्रि टोल प्लाजा को क्रॉस करते हुए  मोहनिया की तरफ जाते हुए  दिखाई दिए जिसे रुकवा कर  तलाशी ली गई और ट्राली को उठाकर देखा गया पिकअप के चेचिस में  बनाए गए तहखाना में भारी मात्रा में शराब पाए गए.इस दौरान पिकअप में सवार दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

इस संबंध में उत्पाद विभाग के निरीक्षक सह मोहनियां चेकपोस्ट प्रभारी शत्रुंजय कुमार ने बताया कि पकड़ा गया शराब तस्करों द्वारा उत्तर प्रदेश से बिहार के हाजीपुर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था. गिरफ्तार तस्करों को आगे की कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत भभुआ भेज दिया गया है.उन्होंने बताया कि पकड़ी गई पिकअप जिसका नंबर बीआर 01 जेपी 9497 की जांच के दौरान उसमें छिपाकर रखी गई 20 पेटी शराब मिली है.इसके अलावा अन्य की बोतलें खुली मिली उन्होंने बताया कि विभिन्न ब्रांड की कुल 333 लीटर शराब बरामद की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here