रामपुर/कैमूर। मंगलवार को रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बहुउद्देशीय भवन में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी धर्मवीर कुमार भारती ने प्रखंड के सभी जन वितरण प्रणाली के विक्रेता डीलरों के साथ बैठक की।    इस दौरान कई बिंदुओं पर चर्चा करते हुए कई प्रकार का दिशानिर्देश दिया गया। बैठक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने डीलरो से कहा कि वे अपने क्षेत्र के जिन  राशनकार्डधारियों का नाम ई पॉश मशीन से आधार सीडिंग नहीं हुआ है तो उनका 25 फरवरी तक ई पॉश मशीन से आधार सीडिंग करा लें।

अगर ऐसा समय से नहीं होता है तो वैसे राशनकार्ड के लाभुकों का नाम राशन वितरण सूची से अपने आप गायब हो जाएगा। जिसके बाद डीलरों को जो राशन मिलता है उसमें भी कटौती कर उठाव होगा। इस लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने के लिए डीलर कम से कम 40 लाभुकों का प्रतिदिन आधार सीडिंग करें। 26 फरवरी को राशन का उठाव गोदाम से होगा। जिसका राशन वितरण के दौरान किसी प्रकार की परेशानी लाभुकों नहीं होनी चाहिए। अगर किसी प्रकार की शिकायत मिलता है तो उसका जांच किया जाएगा।

जांच में अगर कोई भी डीलर दोषी पाया जाता है तो विभागीय कार्रवाई किया जाएगा। डाटा ऑपरेटर प्रवीण सिन्हा ने बताया कि क्षेत्र में 44 जन वितरण प्रणाली की दुकान है। करीब 11हजार लाभुक राशनकार्डधारी है। इसमें 1000 से अधिक लाभुको के आधार कार्ड से सीडिंग नहीं हो पाया है। बैठक में मनोज साह, राजू जायसवाल, टुनु गुप्ता, मनोज साह, मुन्ना सिंह महेंद्र सिंह सहित कई डीलर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here