#सुनाव के मोहन ने सारनाथ राहुल को पटखनी देकर बने सर्वश्रेष्ठ पलवान जीता ₹1100 का इनाम

भगवानपुर कैमूर। भगवानपुर प्रखंड के कसेर पंचायत के अंतर्गत पड़री गांव में 43 वी महावीरी पूजा के अवसर पर दंगल एवं मेला का आयोजन किया गया। दंगल में बिहार के कैमूर जिले के पहड़िया, राधाखाड़,दहाड़, सिनझुआ, मदुरना, बिछिया अलावा यूपी के वाराणसी, गाजीपुर, महाराजगंज आदि स्थानों से पहलवान पहुंचे। जहां दंगल में एक पहलवान दूसरे पहलवान को पटखनी देकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। दंगल का आयोजन ग्रामीणों द्वारा कराया जाता है।

पहला मुकाबला दंगल का कुंदन पहाड़िया ने राधाखाड़ का अभय को, मोहनिया के विपुल ने पहड़िया के प्रमोद को, सिनझुआ के मोहन ने सारनाथ के राहुल को, दहाड़ के विपिन ने राधाखाड़ के अभय को, गाजीपुर के मटरू ने मदुरना के दीपक को, बिछिया के सोनू ने महाराजगंज के अरविंद को पटखनी दी। कमिटी द्वारा निर्धारित समय के अंदर ही पहलवानों को पटखनी से जीत हार का करना था। जितने वाले पहलवान को इनाम व गमछा दिया जा रहा था।

वही इस दंगल के सबसे महंगे पहलवान सुनाव के मोहन ने सारनाथ की राहुल को पटखनी देकर बने। जिन्हें कमेटी द्वारा 1100 राशि इनाम के रूप में दिया गया। उद्घोषक के रूप में लालबचन कहार उर्फ भंडारी वार्ड सदस्य रहे है। मौके पर कसेर पंचायत मुखिया प्रतिनिधि फिरोज कुमार सुमन, कमेटी के अध्यक्ष सुरेंद्र लाल, अजय तिवारी, रंगनाथ पांडेय भूतपूर्व मेला मालिक, रजिंद्र तिवारी कोषाध्यक्ष, शंकर राम दुल्लहपुर सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

दंगल के साथ मेला का भी आयोजन हुआ। जिसमें पंचायत क्षेत्र के विभिन्न गांव से बच्चे अपने अभिभावकों के साथ मेला देखने के लिए पहुंचे थे। मेला में बच्चों ने खिलौने, चाट, चौमिन, गोलगप्पे पकौड़ी, जिलेबी का स्वाद लिया। वही खिलौनों की जमकर खरीददारी भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here