दुर्गावती/मोहनियां।बिहार सरकार द्वारा लाए गए नए कानून के तहत 12 चक्का से ऊपर के ट्रकों को बालू लोड करने पर प्रतिबंध के बावजूद भी धड़ल्ले से जारी है.जहां पर जीटी रोड के किनारे खड़ी एक 14 चक्का बालू से भरा ओवरलोडेड ट्रक मे यात्रियों से भरी एक बस टकरा गई. जिसमें एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. घटना के बाद यात्रियों में की चिख-पुकार मच गया यह घटना मोहनिया थाना क्षेत्र के कटरा कला के पास आज मंगलवार की सुबह की है.

इस सड़क दुर्घटना में बस के खलासी की इलाज के दौरान मौत हो गयी. आनन-फानन में एनएचआई विभाग पुलिस की लोगों की मदद से सभी घायलों को मोहनिया अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसमें तीन को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.प्राप्त जानकारी के अनुसार यात्री बस पटना से यात्रियों को लेकर वाराणसी के तरफ जा रहा था. इसी बीच एनएच 30 पर कटरा कला के पास जीटी रोड के किनारे खड़ी एक बालू से भरा लोडेड ट्रक से टकरा गई.

जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. हादसे में बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. घटनास्थल पर लोगों को भीड़ जुट गई सूचना मिलते ही पुलिस एवं एनएचआई विभाग मौके पर पहुंच गई आनन-फानन में सभी घायलों को अनुमंडल अस्पताल मोहनिया पहुंचाया गया जहां तीन की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया.

गौरतलब है कि बिहार सरकार द्वारा लाए गए नए कानून के तहत 12 चक्का से ऊपर के ट्रकों को बालू लोड करने पर पुरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है. उसके बावजूद भी ओवरलोडेड ट्रक कैमूर जिले से होते हुए यूपी में प्रवेश कर जा रहे हैं. दिन हो या रात Nh2 पर ओवरलोड ट्रकों का परिचालन धड़ल्ले से जारी है. क्या इस पर किसी की नजर नहीं पड़ता है.

रोहतास कैमूर के दो-दो टोल प्लाजा के साथ कैमूर जिले के कुदरा,मोहनिया,दुर्गावती थाना होते ही nh2 के रास्ते सभी ओवरलोडेड ट्रके यूपी में प्रवेश आसानी से कर जाते हैं.हालांकि कभी कभी ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अधिकारियों द्वारा अभियान चलाया जाता है लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here