62 वें महावीरी पूजा के अवसर पर विराट दंगल में बिहार, उत्तप्रदेश के पहलवानों ने लगाए दाव पेंच

महिला पहलवानों ने भी दिखाया अपना दमखम 

रामपुर/कैमूर।  रामपुर प्रखंड के भोरैया गांव स्थित मिडील स्कूल के पास 62 वेें महावीरी पूजा के अवसर पर सोमवार को विराट दंगल का आयोजन किया गया। इस दंगल में बिहार के कैमूर, सासाराम, बक्सर,यूपी के चकिया,गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली जिले के पहलवानों का जमघट लगा। इस दंगल में पहलवानों ने कुश्ती के मैदान में अपने अपने दांव पेंच आजमाए और कला का प्रदर्शन कर दमखम दिखाया। इस दंगल केे आयोजक करुणापति तिवारी उर्फ बचौड़ी तिवारी थे।

इस दंगल का उद्घाटन एमएलसी संतोष कुमार सिंह ने फीता काट कर किया। इसके बाद एमएलसी ने पहलवानों से हाथ मिलाकर परिचय प्राप्त किया। इस जगह उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहलवान अनुशासन के साथ अपनी कला का प्रदर्शन करें एवं दर्शक शांतिपूर्वक पहलवानों की कुश्ती का आनंद लें दंगल स्थल पर सेठ जी मंच बनाने आश्वासन दिया का लोगों ने स्वागत किया

इस दंगल में उत्तरप्रदेश के चकिया के शमसेर पहलवान ने गाजीपुर के मनोज पहलवान को पटखनी देकर भोरैया विराट दंगल के सर्वश्रेष्ठ महंगे पहलवान बने। जिन्हें समिति द्वारा लगभग 4 हजार रुपये देकर सम्मानित किया गया। वही दिल्ली आनंद विहार की महिला पहलवान रिया में लखनऊ के मनीषा को पटखनी दी। पुऋष पहलवानों में कोचस के धनजी ने सासाराम के मिलन को, कैमूर के पहलवान सतेंद्र ने वाराणसी के पंकज पहलवान को, कैमूर के जितेंद्र पहलवान ने गाजीपुर के सुभाष पहलवान को, बिहार के पिंटू पहलवान ने वाराणसी के डब्ल्यू पहलवान को चारो खाने किया चित।

वही दंगल में यूपी और बिहार करीब 2 दर्जन से अधिक पहलवानों का जमघट लगा रहा। पहलवानों ने अपनी कुश्ती के दांव पेंच से दर्शकों को खूब मनोरंजन किया। कुश्ती ने एक दूसरे पहलवानों को चित्त करने पर दर्शक झूम उठते थे। उद्घोषक के रामप्रवेश तिवारी रहे। निर्णायक के रूप में रामनगीना तिवारी,देवमुनि चौबे रहे। मौके पर अशोक कुमार पांडेय, विमलेश पांडेय, बेलांव थानाध्यक्ष सुहैल अहमद, सहित हजारो लोगों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here