#रामगढ़ से पैक्स अध्यक्ष प्रत्याशी चंद्रकांत पांडेय ने 152 मतों से परमानंद कहार को हराया

#मोकरम से पैक्स अध्यक्ष प्रत्याशी विनोद कुमार उपाध्याय ने 205 मतों से शिवप्रसाद राम को हराया

 भगवानपुर कैमूर। कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड में 2 पंचायतों में मोकरम एवं रामगढ़ पंचायत पैक्स समिति का चुनाव सोमवार को संपन्न होने के बाद आज दिन मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित सभा कक्ष भवन में मतगणना केंद्र बनाए गए थे। जहां सुबह 8 बजे से मतगणना रामगढ़ पंचायत से शुरू हुई। मतगणना केंद्र में 2 टेबल पर पैक्स चुनाव की मतों की गिनती हो  रही थी। मतगणना के दौरान पर्यवेक्षक केे ग्रुप में रोहतास जिले के जिला कल्याण पदाधिकारी राजीव रंजन सिंहा,प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीड़ीओ मयंक कुमार सिंह, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी शैलेंद्र नारायण सिंह एवं प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजेश कुमार चौधरी, 2 टेबल मेंमतगणना के दौरान एक टेबल पर 4 मतगणना कर्मी एवं एक सुपरवाइजर मतों की गिनती कर रहे थे।

रामगढ़ पंचायत से सिर्फ अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की मतों की गिनती हुई। क्योंकि इस बार सदस्य पद के सभी अभ्यर्थी निर्विरोध चुनाव जीत गए थे। अध्यक्ष पद के लिए ही मतदान भी पड़ा था। मतगणना के 2:30 घंटे बाद ही चुनाव परिणाम सामने आ गए। जिसमें रामगढ़ पैक्स अध्यक्ष के प्रत्याशी चंद्रकांत पांडेय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी परमानंद कहार को 152 मतों से हराया। 

प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ मयंक कुमार सिंह ने बताया कि रामगढ़ पंचायत पैक्स समिति अध्यक्ष पद के प्रत्याशी चंद्रकांत पांडे को 718 मत तो परमानंद  कहार को 566 मत प्राप्त हुआ। जिसमें चंद्रकांत पांडेय 152 मतों से विजयी घोषित हुए। जिसके बाद विजयी प्रत्याशी पैक्स अध्यक्ष चंद्रकांत पांडे को प्रमाण पत्र दिया गया। वही बताया जाता है कि चंद्रकांत पांडेय दूसरी बार पैक्स अध्यक्ष बने हैं। वही एक बार मुखिया भी रह चुके हैं।

मोकरम पंचायत के मतों की गिनती में पैक्स अध्यक्ष के प्रत्याशी विनोद कुमार उपाध्याय को 727 मत, शिवप्रसाद राम को 522 मत, ममता देवी को 6 मत एवं प्रतिछेपित 40 मत प्राप्त हुआ। जिसमें विनोद कुमार उपाध्याय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी शिवप्रसाद राम को 205 मतों से हराकर विजयी घोषित हुए। जिसके बाद विजयी पैक्स अध्यक्ष को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया। बताया गया कि पहली बार मोकरम पंचायत पैक्स अध्यक्ष के रूप में विनोद कुमार उपाध्याय ने जीत दर्ज किया है।

वही मोकरम पंचायत पैक्स समिति से सामान्य पद के सदस्य के रूप में जितेंद्र तिवारी को 535 मत, रणजीत कुमार राम को 350 मत, मधुबन पांडेय को 323 मत प्राप्त कर जीत दर्ज किया। अनुसूचित जाति जन जाति से महेंद्र राम को 468 मत प्राप्त होने के बाद जीत दर्ज किया। सामान्य पद से 8 प्रत्याशी तो अनुसूचित जाति जनजाति से 3 प्रत्याशी मैदान में थे। जिसमें 7 प्रत्याशी विभिन्न कोटिवार निर्विरोध जीत दर्ज किये थे।

समर्थकों ने फूल माला पहनाकर जीते प्रत्याशी का किया जोरदार स्वागत  दरअसल, भगवानपुर प्रखंड के मोकरम पंचायत एवं रामगढ़ पंचायत समिति से अध्यक्ष पद के मतगणना में जीत जाने के बाद नव निर्वाचित पैक्स अध्यक्ष को उनके समर्थकों एवं लोगों द्वारा मतगणना केंद्र से बाहर निकलते ही फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। जीत के बाद विजय अभ्यर्थी के समर्थकों एवं लोगों में काफी उत्साह देखा गया। जीते हुए प्रत्याशियों ने भगवानपुर प्रखंड मुख्यालय के बगल में मां काली मंदिर के प्रांगण में पहुंचकर मत्था टेका गया और जुलूस निकालते हुए भगवानपुर बाजार में भ्रमण किया गया। इसके साथ ही जीते प्रत्याशियों को लोगों द्वारा फूल माला पहनाकर स्वागत करने के साथ ही जीत की बधाई भी दिया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here