रामपुर स्टेडियम में महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का मैच देखने के लिए हजारों की जुटी भीड़

भभुआ/रामपुर। कैमूर जिले के रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित स्टेडियम में पहली बार बिहार महिला फुटबॉल के तत्वाधान में एक दिवसीय राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का शुक्रवार को आयोजित किया गया। जिसमें दिल्ली और बिहार के बीच महिला फुटबॉल मैच खेला गया। जिसमें दिल्ली ने बिहार को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट के ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। इस एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट मैच की उद्घाटन रामपुर प्रखंड प्रमुख कांति देवी ने फीता काटकर एवं किक मारकर किया। मैच की शुरुआत के दौरान अतिथियों द्वारा दिल्ली और बिहार की महिला टीम से परिचय प्राप्त किया गया।

इसके बाद मैच की शुरुआत होते ही एक टीम दूसरी टीम पर गोल करने के लिए हावी होने लगे। 35 -35 मिनट के खेल के दौरान अंत तक दोनों ही टीमें गोल नहीं कर पाई। जिसके बाद कमेटी द्वारा 5-5 मिनट का समय बढ़ाया गया। इस बढ़ाये गए के समय में बिहार की टीम से काजल कुमारी ने पहला गोल दिल्ली के खिलाफ दागकर बढ़त बनाया। इसके बाद फिर दिल्ली की टीम ने बिहार के खिलाफ अपना पहला गोल दाग दिया और दोनों की टीमें बराबर हो गयी।

एक बार दिल्ली की टीम ने पुरजोर कोशिश करते हुए दिल्ली की टीम से आरती ने बिहार के खिलाफ दूसरा गोल दाग कर अपनी जीत दर्ज करते हुए बिहार के खिलाफ ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। फुटबॉल का मैच काफी रोमांचक हुआ। इस टूर्नामेंट के मैच के दौरान रेफरी भूमिका तेलंगाना के याकूब, सहायक रेफरी राधिका, लाइंसमैन मनीषा एमपी,फोर्थ रेफरी की भूमिका ओमप्रकाश ने निभाई। इसका खेल का आयोजक संदीप सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, सत्येंद्र सिंह रहे। खेल समापन के बाद ट्रॉफी वितरण के दौरान

बिहार से पहला गोल मारने वाली जर्सी नंबर 11 की काजल को 4700 देकर सम्मानित किया गया। इस खेल के दौरान मुख्य अतिथि के रुप में पटना से पहुंचे बिहार महिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष आलोक सिंह ने  संबोधित करते हुए कहा कि सही समय पर जो गोल मारता है वही गोल होता है। खेल में सीखने की जरूरत सभी को करनी चाहिए। सरकार द्वारा महिला फुटबॉल खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है। उनके द्वारा बिहार की तरफ से पहला गोल दागने वाली काजल को 2100 रुपये पर एवं दिल्ली की आरती को 1100 देकर सम्मानित किया गया।

वही विजेता दिल्ली की टीम व उपविजेता बिहार की टीम को ट्रॉफी देकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। इस मैच के दौरान उद्घोषक भूमिका शिक्षक धर्म देव चौधरी एवं मनोज सिंह ने निभाई। मौके पर कैमूर बीजेपी जिलाध्यक्ष मनोज जायसवाल, कैमूर फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष बीरजू पटेल, अशोक सिंह कुशवाहा उर्फ सुगुन सिंह, कुडारी पंचायत मुखिया सत्येंद्र सिंह, रामपुर बीडीओ संजय पाठक, बेलाव थानाध्यक्ष सुहैल अहमद सहित हजारों खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here