भभुआ/कैमूर (बंटी जायसवाल)। कैमूर जिलेवासियों के लिए 11 फरवरी दिन गुरुवार का काफी गर्व की बात होगा। इस दिन कैमूर जिले के 8 खिलाड़ियों को पटना में बिहार खेल सम्मान 2020 से बिहार सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार सरकार द्वारा बिहार खेल सम्मान 2020 नेशनल स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को चयन कर दिया जाएगा। जिसके लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के निदेशक सह सचिव कमलेश सिंह द्वारा बिहार खेल सम्मान 2020 हेतु चयनित खिलाड़ियों की सूची जारी की गई है।

यह है चयनित खिलाड़ी  कैमूर जिले के 8 खिलाड़ियों को बिहार खेल सम्मान 2020 के लिए चयन किया गया है। चयनित खिलाड़ियों में कैमूर जिले के कुश्ती से 6 खिलाड़ी तो सेपकटकरा से दो खिलाड़ी चयनित है। कुश्ती में चयनित खिलाड़ियों में रूपेश कुमार सिंह कर्मवीर यादव, धर्मराज यादव, नीरज कुमार, मुलायम खरवार ,विकास कुमार एवं सेपकटाकरा में अंशु कुमार शर्मा व मुस्कान कुमारी का नाम शामिल है।

यह ले जाना होगा कागजात  चयनित खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक को 11 फरवरी दिन गुरुवार की सुबह 7 बजे पाटलिपुत्र खेल परिसर कंकड़बाग पटना के निबंधन कार्यालय में पहुंच कर दो फोटो रंगीन, खेल का मूल प्रमाण पत्र, परिचय पत्र के साथ निबंधन कराना होगा। निबंधन कराना खिलाड़ी को अनिवार्य होगा। अगर समय पहुँच कर निबंधन नहीं करा पाये तो खेल पुरस्कार नहीं मिल पायेगा। इसके साथ ही खेल पुरस्कार का वितरण 11 बजे इंडोर स्टेडियम पाटलिपुत्र खेल परिसर कंकड़बाग पटना में आयोजित होगा।

क्या कहते है जिला खेल पदाधिकारी  कैमूर जिला खेल पदाधिकारी ओम प्रकाश कुमार ने बताया कि कैमूर जिले के कुश्ती के 6 एवं सेपकटकरा से दो खिलाड़ी का चयन बिहार खेल सम्मान 2020 के लिए किया गया है। जो कैमूर जिले के लिए गर्व की बात है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह खेल पुरस्कार कैमूर जिले जो आठ खिलाड़ी नेशनल स्तर पर मेडल जीत चुके हैं। उनके मेडल जीतने के आधार पर ही चयन किया गया है। जिन्हें 11 फरवरी को पटना में बिहार खेल सम्मान 2020 से सम्मानित बिहार सरकार द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र के साथ नगद राशि से भी सम्मानित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here