#मृतक शिक्षक अभय कुमार गुप्ता की 2 माह पहले ब्रेन हेमरेज की वजह से हो गया है निधन

# रामपुर प्रखंड में पैक्स चुनाव में 52 शिक्षकों की लगाई गई है ड्यूटी, जिन्हें 9 एवं 12 फरवरी को लेना होगा चुनाव संबंधी प्रशिक्षण 

रामपुर/कैमूर। रामपुर प्रखंड में 3 पंचायत सबार,अमाव व भीतरीबांध पैक्स चुनाव का मतदान 15 फरवरी को होना है। जिसको लेकर सभी प्रकार की तैयारियां चल रही है। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों से 52 शिक्षकों को चुनाव कार्य में ड्यूटी में लगाया गया है। लेकिन इस बीच पैक्स चुनाव में शिक्षकों को लगाए गए चुनाव ड्यूटी में एक मृतक शिक्षक को भी पैक्स चुनाव में ड्यूटी में लगाने का मामला सामने आया गया है। उन सभी शिक्षको के साथ मृत शिक्षक को भी प्रशिक्षण के लिए पत्र जारी किया गया है। यह सुनने में तो थोड़ा अटपटा लगेगा कि मृतक के चुनाव में ड्यूटी कर सकता है। लेकिन यह मामला हकीकत है।

मृतक शिक्षक को चुनाव ड्यूटी में प्रशिक्षण के लिए पत्र भी जारी किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक शिक्षक अभय कुमार गुप्ता जो न्यू प्राथमिक विद्यालय निजी स्कूल के शिक्षक थे। जिनकी 2 माह पहले ब्रेन हेमरेज की वजह से निधन हो चुकी है। जिन्हें रामपुर प्रखंड में पैक्स चुनाव में ड्यूटी के लिए लगाया गया है। पैक्स चुनाव में ड्यूटी से पहले शिक्षकों को दो बार प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसमें 9 फरवरी एवं 12 फरवरी को पैक्स चुनाव में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मृतक शिक्षक को पोलिंग ऑफिसर 2 में ड्यूटी लगाया गया है। जिन्हें 9 फरवरी और 12 फरवरी को डीएवी भभुआ में ट्रेनिंग लेना होगा। बीआरपी सच्चिदानंद गुप्ता ने बताया कि रामपुर प्रखंड में पैक्स चुनाव में 52 शिक्षकों की ड्यूटी के लिए लगाया गया है। उन्हें प्रशिक्षण लेना है। इसके लिए शिक्षकों कि ड्यूटी का पत्र व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्राप्त हुआ है। जिन शिक्षकों को पैक्स चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। वह विधानसभा चुनाव में लगाये गए ड्यूटी के आधार पर ही लगाया गया है। शिक्षकों ड्यूटी पत्र को रिसीव कराया जायेगा।

जिसमें स्वर्गीय अभय कुमार गुप्ता मृत हो चुके है तो उनका ड्यूटी पत्र रिसीविंग  नहीं हो पाएगा। विभाग को इसके बारे में सूचना दिया जाएगा। मृतक शिक्षक की निधन 2 माह पहले हुई है। जिससे विभाग को पत्र के माध्यम से सूचना देकर उनके चुनाव ड्यूटी से नाम को हटवा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here