KAIMUR । बिहार के कैमूर से बड़ी खबर आ रही है।जहां जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। वही दो लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है।जिन का इलाज निजी क्लीनिक में भभुआ चल रहा है। घटना की सूचना पर मौके पर उक्त गांव में कैमूर डीएम, एसपी, पुलिस प्रशासन पहुँच कर मामले की जांच में जुटी हुई है। वही इस घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। चारों तरफ सनसनी फैल गयी है। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है।

ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि कूड़ासन गांव में 6 की संख्या में ग्रामीण एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे। जिसके बाद उन लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ गयी। देखते ही देखते तीन लोगों की दर्दनाक तरीके से मौत हो गयी।वहीं, दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

सूत्रों द्वारा बताया जाता है कि ,पुलिस प्रशासन के गांव पहुंचने पर एक व्यक्ति का शव गांव में ही पड़ा हुआ था। जबकि दो लोगों के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन ले जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों से बात कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया।

हालांकि, इस पूरे मामले में प्रशासन द्वारा जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं की जा रही है।प्रशासन का कहना है कि मृतकों का पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है या कोई अन्य कारण है। वहीं, डीएम व एसपी भी घटनास्थल पर पहुँच कर ग्रामीणों से जानकारी लेने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब भी नहीं दे पाए।

गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद शहरों व गांवों में अंग्रेजी व देशी शराब मिल रहे है। लोग पी भी रहे है। वही शराब तस्कर भी शराब को यूपी से बिहार में लाकर बड़े पैमाने में खपा रहे है। शराब तस्करों व पीने वाले पकड़े भी जा रहे है। लेकिन बिहार में शराबबंदी कानून सफल नहीं हो पाया है। बिहार सरकार व पुलिस प्रशासन इस शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है। कुछ न कुछ कमियां रह जा रही है।

जो यह शराबबंदी सफल नहीं हो पा रहा है। पुलिस का कहना है कि ने मामले की जांच किया जा रहा है।आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया जा रही है। अब देखना यह होगा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीली शराब पीने से मौत हुई या किसी अन्य कारण से। हालांकि इस घटना के सामने से बिहार शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा होने लगा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here