सबार पैक्स समिति में राज्य निर्वाचन प्राधिकार के आदेश पर पहली बार जोड़ा गया आवेदक का नाम

बीडीओ ने आवेदक धर्मेंद्र सिंह का जोड़ा नाम, आवेदक ने अध्यक्ष पद के लिए किया नामांकन

रामपुर/कैमूर। कोरोना काल में पहली बार पैक्स समिति का चुनाव होने जा रहा है। रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन के सभाकक्ष में शनिवार से 3 पंचायतों में सबार, अमाव, भीतरीबांध पैक्स समिति के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई। नामांकन को लेकर तीनो पंचायतों के लिए अलग अलग तीन टेबल बनाया गया था।एक पंचायत के एक काउंटर पर 3 कर्मी तैनात थे। इस तरह कुल तीन काउंटर पर 9 कर्मी तैनात थे। एक पंचायत के एक काउंटर पर अध्यक्ष एवं सदस्य पद दोनों के लिए नामांकन पत्र लेने की व्यवस्था बनाई गई थी। 2 फरवरी तक नामांकन किया जाएगा। 

सहायक निर्वाची पदाधिकारी द्वारा ज्वाला राम ने बताया कि पहले दिन नामांकन के लिए सबार पंचायत से  अध्यक्ष पद के लिए अभ्यर्थी धर्मेंद्र सिंह ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। वही सदस्य पद के लिए एक भी नामांकन पर्चा दाखिल नहीं किया गया। वही अमाव व भीतरीबांध पैक्स समिति से अध्यक्ष और सदस्य पद के लिए एक भी अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल नहीं किया।

पहली बार प्राधिकार के तहत जुड़ा आवेदक का नाम

मिली जानकारी के मुताबिक, रामपुर प्रखंड में पहली बार सबार पंचायत के पैक्स समिति में प्राधिकार के आदेश पर नाम जोड़ा गया है। नाम जोड़े जाने के बाद अभ्यर्थी ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया है। धर्मेंद्र सिंह का पहली बार रामपुर प्रखंड में 18 माह के प्रयास के बाद राज्य निर्वाचन प्राधिकार के आदेश के बाद रामपुर बीडीओ संजय पाठक द्वारा नाम जोड़ा गया है। अब सबार पंचायत पैक्स में पहले 1862 सदस्य थे। अब एक आवेदक के नाम जोड़ने के बाद 1863 सदस्य हो गए। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ द्वारा धर्मेंद्र सिंह के नाम को जोड़े जाने के बाद मतदाता सूची का एक नाम के साथ प्रकाशन भी किया गया।

नामांकन के लिए यह चाहिए कागजात 

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान अभ्यर्थी एवं उसके प्रस्तावक साथ में आएंगे। नामांकन के दौरान अभ्यर्थी को अपने साथ जनरल कोटि से हैं तो उन्हें निवास, आरक्षित कोटि से हैं तो जाति व निवास। इसके अलावा शपथ पत्र, नाजिर रसीद, मतदाता सूची, आधार कार्ड या वोटर कार्ड लेकर आना होगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here