#2 फरवरी तक किया जाएगा पैक्स समिति के अध्यक्ष व सदस्य पद के नामांकन

#नामांकन को लेकर रामपुर प्रखंड मुख्यालय के ई किसान भवन में सभी तैयारियां कर ली गई है पूरी 

रामपुर/कैमूर। रामपुर प्रखंड में आज यानी शनिवार से 3 पंचायतों सबार, अमाव, भीतरीबांध पंचायत के लिए पैक्स चुनाव का नामांकन शुरू होगा। जिसके लिए रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में नामांकन को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है। नामांकन को लेकर तीनों पंचायत के लिए अलग-अलग तीन काउंटर बनाए गए हैं। एक पंचायत के एक काउंटर पर 3 कर्मी तैनात रहेंगे। इस तरह कुल तीन काउंटर पर 9 कर्मी तैनात रहेंगे। एक पंचायत के एक काउंटर पर अध्यक्ष एवं सदस्य पद दोनों के लिए नामांकन पत्र लिया जाएगा।

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान अभ्यर्थी एवं उसके प्रस्तावक साथ में आएंगे। नामांकन के दौरान अभ्यर्थी को अपने साथ जनरल कोटि से हैं तो उन्हें निवास, आरक्षित कोटि से हैं तो जाति व निवास, इसके अलावा शपथ पत्र, नाजिर रसीद, मतदाता सूची, आधार कार्ड या वोटर कार्ड लेकर आना होगा। वही नामांकन 11 बजे से लेकर 3 बजे तक किया जाएगा। वही सहायक निर्वाची पदाधिकारी ज्वाला राम ने बताया कि पैक्स चुनाव के नामांकन 30 जनवरी से लेकर 2 फरवरी तक किया जाएगा। जिसके लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

रामपुर में 27 लोगों ने कटाई नाजिर रसीद 

रामपुर प्रखंड के 3 पंचायतों में पैक्स का चुनाव होना है।जिसका मतदान की तिथि 15 फरवरी है। प्रखंड की 3 पंचायतों में सबार, अमाव एवं भीतरीबांध पंचायत में पैक्स का चुनाव होगा। इसके लिए अध्यक्ष पद एवं सदस्य पद के लिए नामांकन कराने के लिए नाजिर रसीद कटाने की प्रक्रिया चल रही है। शुक्रवार तक 39 अभ्यर्थियों ने पैक्स चुनाव के लिए नाजिर रसीद कटवाया है। यह जानकारी रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में पैक्स चुनाव में निर्वाचन कार्य देख रहे शिक्षक अरविंद सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि सबार पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए 6 तो सदस्य पद के लिए 17, अमाव पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए 3 तो सदस्य पद के लिए 7, वहीं भीतरीबांध पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए 3 तो सदस्य पद के लिए 3 अभ्यर्थियों ने नाजीर रसीद कटवाया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सामान्य कोटि से अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए 1000 रुपये तो आरक्षित व महिला कोटि के लिए अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए 500 का नाजिर रसीद 2 फरवरी तक अंतिम नामांकन तिथि तक कटाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here