दुर्गावती कैमूर (मुबारक अली)। दुर्गावती थाना क्षेत्र में हाइवे पर 24 घंटों से जाम लगा हुआ है जाम के बीच युवाओं ने जज्बा के साथ तिरंगा यात्रा निकाला. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 72वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र मे मंगलवार को सैकड़ों युवाओं ने तिरंगा यात्रा निकाली.जो खजुरा बाजार से आरंभ होकर क्षेत्र का भ्रमण करते एनएच दो से होकर दुर्गावती बाजार पहुंचा. फिर वहां से पुनः खजुरा बाजार पहुंच संपन्न हो गया.जुलूस में शामिल युवा भारत माता की जय, वंदे मातरम, हिन्दुस्तान जिंदाबाद, जय हिंद सहित देश की शान से जुड़े अन्य नारे लगा रहे थे.

देश की आन, बान और शान का प्रतीक तिरंगा को थामे युवा यात्रा में चल रहे थे.इस दौरान युवाओं ने कहा कि इसका उद्देश्य तिरंगे के नीचे सामाजिक सौहार्द और आपसी एकता का भाव पैदा करना है. कहा कि देश में नफरत और जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं है.आएदिन कुछ न कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिससे समाज बंटता है.इस यात्रा का उद्देश्य प्रेम का संदेश देना है हम एक हैं और एक रहेंगे.

बताया गया कि विभिन्न राजनीतिक, गैर राजनीतिक दलों के युवा दलगत भावनाओं से हट देश की खातिर विगत चार वर्षों से तिरंगा यात्रा के माध्यम से लोगों में देशभक्ति को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी मेंमंगलवार को भी 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशभक्ति गीत पर झूमते हुए यूपी बिहार बॉर्डर नौबतपुर,खजुरा बाजार,कर्मनाशा,महमूद गंज,धनेछा, दुर्गावती बाजार होते हुए पुन: खजुरा पहुंचकर संपन्न हो गया.तिरंगा यात्रा मे विकास पांडे,संजू गुप्ता,विंकी सिंह, राहुल गुप्ता,सोनु कुमार, मंटू, बंटी, जितेंद्र गुप्ता,प्रदीप कुमार,सौरभ विशाल,सुभाष, सुभम,अभिशेक,अमन सहित सैकड़ों युवा शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here