दुर्गावती (कैमूर) मुबारक अली। दिल्ली कोलकाता नेशनल हाईवे पर पिछले दो दिनों से जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर जाम लगा रहा. वहां से जाम छुटा तो अचानक हजारों की संख्या में वाहन डिड़खिली टोल प्लाजा के पास पहुंच गया.जिधर से रास्ता मिले उधर से ही निकलना चाह रहे थे. लोग मालवाहक ट्रको के अलावा काफी संख्या में यात्री वाहन भी थे.

एक तरफ कई दिनों से क्षेत्र मे घनघोर कोहरे के छाए रहने से वाहन चालकों को परिचालन करने मे भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी तरफ सोमवार को जीटी रोड पर दोनों लेने में भीषण जाम लग जाने से वाहनों का चक्का थम गया.

जाम में सैकड़ों की संख्या में छोटे-बड़े वाहन एंबुलेंस तथा यात्रियों की गाड़ी घंटों फंसे रहे. जाम से निकलने की कोशिश में चालक घंटों परेशान रहे.अपने साइड को छोड़कर दूसरे लेन में वाहन जा घुसे थे. और देखते ही देखते वाहनों की लंबी लाइन जीटी रोड पर लग गई.

जिसमें दुर्गावती थाना क्षेत्र मे युपी बिहार बॉर्डर से लेकर डिड़खिली टोल प्लाजा तक जीटी रोड के दोनों तरफ 15 किलोमीटर भीषण जाम लग गया. जाम इस कदर लग गया कि वाहनों को निकलना मुश्किल हो गया. कई एम्बुलेंस जाम में फंसने से मरीजों को भी परेशानी हुई.

दरअसल कुदरा से लेकर टोल प्लाजा सासाराम और डेहरी तक दो दिनों तक जीटी रोड पर भीषण जाम लगा रहा .अब वहां के बाद दुर्गावती क्षेत्र में टोल प्लाजा डिङखिली से लेकर कुल्हङिया तक जीटी रोड का दोनों लेन भीषण जाम के चपेट में आ गया .

जाम मे दो एवं चार चक्का वाहनों को निकलना मुश्किल हो गया. बताते चलें कि महमूद गंज एवं खमिदौरा मोड़ सहित अन्य जगहों पर पानी निकासी के लिए जीटी रोड पर गड्ढा खोदकर पाइप बिछाने का कार्य किया जा रहा है.

मरम्मत कार्य के कारण यातायात वनवे हो गया.इससे बहुत से वाहन चालक दूसरी लेन से विपरीत दिशा से वाहन लेकर जो घुस गये जाम लगने का मुख्य कारण बन गया. कार्य स्थल के पास आवागमन के लिए सिंगल रोड बच जा रहा है.

वाहनों की गति काफी धीमी हो जा रही है .परिणाम स्वरूप रांग साइड से आकर वाहनों के घुस जाने से जीटी रोड पर भीषण जाम लगा और आवागमन ठप हो गया. देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतारें लग गई.

शाम तक यूपी बिहार बॉर्डर से लेकर टोल प्लाजा तक 15 किलोमीटर लंबा जाम लग जाने से जाम छूटने का नाम नहीं ले रहा था.जाम मे सैकड़ों की संख्या में बड़े छोटे एंबुलेंस तथा यात्रियों की वाहन फंसे रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here