#मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर जदयू में हुए शामिल, ग्रहण की सदस्यता

KAIMUR।  बिहार में बसपा के इकलौते चैनपुर विधानसभा के विधायक मो जमा खान ने बसपा का दामन व हाथी की सवारी छोड़ दिया। अब वह जदयू में शामिल होकर तीर चलाएंगे। बसपा विधायक मो जमा खान हुए आज पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल कर जदयू में शामिल हो गए। वह जदयू में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर पहुँच कर भेंट की। उनके जदयू में शामिल होते ही मंत्री बनने भी चर्चा तेज होने लगी। शायद कोई मंत्री बनाया जाए। गौरतलब है कि बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव में चैनपुर से ही बसपा ने जीत दर्ज की थी।

वही बसपा विधायक के कई महीने से जदयू में शामिल होने की अटकलें चल रही थी। जो आज सही साबित हो गया। जमा खान चुनाव जीतने के कुछ ही दिनों बाद जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से भी भेंट की थी। मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के बसपा  के इकलौते विधायक जामा खान ने काफी संघर्ष किया।चैनपुर विधानसभा से तीन – चार बार चुनाव भी लड़ा।

काफी कम वोट से हार मिली थी। फिर भी उन्होंने जनता के बीच हमेशा साथ खड़ा रहा। आखिर चैनपुर विधानसभा 2020 में जनता ने भाजपा विधायक व बिहार सरकार खान व भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद ने अपना समर्थन नहीं कर बसपा के जमा खान को जमकर वोट बरसाए और विधायक बना दिया।

कैमूर जिले की चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल करने वाले मोहम्मद जामा खान ने कहा कि मैं सरकार में शामिल होकर जनता से किए गए वादों को पूरा कर सकता हूं।मैं सरकार में शामिल होकर चुनाव के दौरान लोगों से किए गए वादों को पूरा कर सकता हूं।’ वे आगे कहते हैं कि यदि आप सत्ताधारी पार्टी में हैं तो आप अपने वादे को पूरा कर सकते हैं जनता के लिए सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने में कुछ भी गलत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here