दुर्गावती (कैमुर) मुबारक अली। बुधवार को दुर्गावती बाजार में सिक्स लेन बनाने के लिए अधिग्रहित किए गए कई मकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर हटाया गया.जिससे बाजार वासियों में हड़कंप मचा रहा.हालांकि कुछ मकान मालिक खुद मकान तोङने मे जुट गए हैं.दरअसल एनएचआई द्वारा जीटी रोड को सिक्स लेन बनाने के लिए जितने भी मकानों एवं जमीनों को अधिग्रहित किया गया है एनएचआई उन सभी मकान एवं जमीनों को खाली करा रही है।

करीब दो महीने से एनएचआई द्वार लगातार प्रशासन की मदद से अधिग्रहित किए गए जमीन व मकानों को खाली कराने की कार्रवाई की जा रही है.अधिग्रहित किए गए जमीनों व मकानों पर से अतिक्रमण हटाने का कार्य लगातार चल रहा है. ताकि सिक्स लेन बनाने का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जा सके .इसी क्रम में एक हफ्ते पहले दुर्गावती बाजार में एनएचएआई के अधिकारी मकानों को तोड़ने के लिए पहुंचे थे. लेकिन बाजार वासियों द्वारा उचित मुआवजा देकर मकान तोड़ने की बात करने पर एनएचआई अधिकारी वापस लौट गए थे .

बाजार वासियों ने उचित मुआवजा देने की मांग प्रशासन एवं एनएचआई अधिकारियों से की थी. इसको लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी कुछ दिन पहले बाजार वासियों के साथ बैठक भी किए थे. लेकिन बुधवार को पुनः प्रशासन ने अधिग्रहित किए गए मकानों पर बुलडोजर चलाने का कार्य शुरू कर दिया गया. जिससे बाजार वासियों में हड़कंप मच गया. हालांकि कुछ मकान मालिक खुद मकान तोड़ने में जुट गए हैं जिन्हें प्रशासन ने जल्द से जल्द मकान को तोड़कर खाली करने का निर्देश दिया.

अधिकारियों के अनुसार पूर्व में मकान मालिकों को अधिग्रहित किए गए मकान मालिकों को नोटिस दे दिया गया था .लेकिन मकान मालिक अभी तक मकानों को खाली नहीं किए थे जबकि कोर्ट के निर्देशानुसार जल्द से जल्द सिक्स लेन बनाने का कार्य किया जाना है. इस दौरान एसडीएम अमृता , डीएसपी रघुनाथ सिंह सीओ लक्ष्मण सिंह थाना अध्यक्ष संजय कुमार सहित काफी संख्या में पुलिस मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here