#6.73 लाख की लागत से पंचम राज्य वित्त आयोग  से पंचायत समिति सदस्यों के अनुशंसा पर बनाया गया है 

रामपुर/कैमूर। रामपुर प्रखंड मुख्यालय का प्रवेश द्वार बनाया गया है। जो एक अलग ही नए अंदाज में दिख रहा है। यह प्रवेश द्वार भारत का आन बान शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के लुक में झलक रहा है। जो रामपुर प्रखंड मुख्यालय आने वाले लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। यह प्रवेश द्वार रामपुर प्रखंड मुख्यालय में ही ठीक सामने ही बनाया गया है। मुख्यालय के प्रवेश द्वार के बन जाने के बाद उसका पेंटिंग कराया गया है। जिस पर तिरंगे का लुक दिया गया है। प्रवेश द्वार पर पेटिंग में ऊपर में केसरिया, बीच में सफेद, नीचे हरा कलर कराया गया है। हालांकि इसमें सिर्फ चक्र नहीं बनाया गया है।

जो मुख्यालय का गेट तैयार होने के बाद तिरंगे के लुक में नजर आ रहा है। यह प्रवेश द्वार पंचम राज्य वित्त आयोग समिति के रामपुर प्रखंड के प्रमुख व 9 पंचायतों के पंचायत समिति सदस्यों के अनुशंसा पर बनाया गया है। जिसका लागत 6.73 लाख है। इस प्रवेश द्वार शिलापट्ट में प्रमुख, सभी पँचायत सदस्यों के नाम व बीडीओ का नाम अंकित कराया गया है। ताकि लोगों की जानकारी हो सके। यह प्रवेश द्वार कितने लागत से बना है और किसके द्वारा बनवाया गया है।

लोगों द्वारा बताया जाता है कि रामपुर में प्रखंड मुख्यालय भगवानपुर प्रखंड से अलग होने के बाद बनाया गया। कई सालों बीत जाने के बाद यहां पर   प्रखंड मुख्यालय का मेन गेट प्रवेश द्वार नहीं बना था। कई बीडीओ व जनप्रतिनिधि आए और चले गए। रामपुर प्रखंड की प्रमुख कांति देवी एवं पंचायत समिति सदस्यों की अनुशंसा पर रामपुर बीडीओ संजय पाठक की पहल पर जो प्रवेश द्वार बना है। वह काफी आकर्षक लग रहा है। सबसे सुंदर तब हो गया है, जब इसमें तिरंगे का लुक दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here