दुर्गावती (कैमुर) मुबारक अली। उड़ीसा के किसानों का जत्था कैमूर जिले में आगमन होने पर मंगलवार को रामगढ़ विधायक सुधाकर सिंह के नेतृत्व मे सैकड़ों किसानों ने यूपी बिहार बार्डर पर फुल मालाओं के साथ जोरदार ढंग से स्वागत किया.साथ ही भभुआ के राजद विधायक भरत बिंद एवं मोहनिया के राजद विधायक संगीता कुमारी ने अपने सैकड़ों किसानों के साथ जत्थे का जोरदार ढंग से स्वागत किया.किसानों का जत्था किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे रामगढ़ विधायक सुधाकर सिंह के नेतृत्व में बॉर्डर पर स्वागत होने के बाद किसानों का जत्था जैसे ही यूपी सीमा में प्रवेश किया.

उत्तर प्रदेश की पुलिस प्रशासन नौबतपुर के पास किसानों के जत्थे को रोक लिया और उङीसा के किसानों को जाने दिया गया.वहीं विधायक सुधाकर सिंह सहित बिहार के किसानों को यूपी मे प्रवेश करने की इजाजत नही दी गयी.इजाजत नहीं मीलने के बाद लौट आये .बताते चले कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान काफी दिनों से आंदोलनरत हैं. लेकिन केंद्र सरकार इस तीनों कानून को किसानों के हित में बता कर कानून वापस नहीं ले रही है.

इसके लिए किसानों के साथ कई दौर का वार्ता भी चला .लेकिन सरकार बिल मे संधोधन करने की बात कर रही है.और किसान तीनों बिल वापस लेने की मांग पर अङे हुए है.आंदोलन में शामिल होने के लिए उड़ीसा के सैकड़ों किसानों के साथ 6 बस एवं कई चार चक्का वाहनों के जत्थे के साथ के साथ दिल्ली जा रहे थे. मंगलवार को उनका जत्था कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र में पहुंचा. जहां पर रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह, भभुआ के राजद विधायक भरत बिंद एवं मोहनिया के राजद विधायक संगीता कुमारी ने अपने सैकड़ों किसानों के साथ जत्थे का जोरदार ढंग से स्वागत किया.

किसानों के जत्थे के साथ विधायक व कैमूर के किसान यूपी बिहार बॉर्डर पर पहुंचे. वहां पर भी सुधाकर सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने उनका जोरदार स्वागत किया. स्वागत करने के बाद उड़ीसा के किसानों के जत्थे के साथ रामगढ़ विधायक सुधाकर सिंह जैसे ही यूपी सीमा में प्रवेश किए. यूपी की पुलिस एवं प्रशासन किसानों के जत्थे को रोक लिया .किसानों का जत्था रुक जाने के बाद किसानों ने पुलिस प्रशासन से वार्ता किया. वार्ता का दौर करीब एक घंटा से ऊपर चला .उसके बाद प्रशासन द्वारा उड़ीसा के किसानों को यूपी सीमा में जाने दिया गया .लेकिन बिहार के किसानों को यूपी सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here