KAIMUR– कैमूर जिला के भभुआ कलेक्ट्रेट में सोमवार को परिवहन विभाग के कार्यक्रम 32 वां सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम का कैमूर जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया।सड़क सुरक्षा माह को लेकर सड़क सुरक्षा मार्च निकाला गया। कैमूर डीएम नवदीप शुक्ला और कैमूर एसपी राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया। जिसमें लोगों को संदेश दिया गया कि ट्रिपल राइडिंग नहीं चलना है, कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाना है।बाइक का बिना हेलमेट प्रयोग नहीं करना है। संबंधित आम जनों तक जागरूकता चलाने का अधिकारियों को निर्देशित किया गया। सड़क सुरक्षा माह परिवहन विभाग और जिला प्रशासन द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा, वही पुलिस विभाग सड़क सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोगों पर जुर्माना लगाएगा।

वही कैमूर के जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने कहा कि मीडिया के माध्यम से सभी कैमूर जिला के सम्मानित जनता से अपील करता हूं अपनी अवचेतना में हम सभी लोग जानते हैं छोटे-छोटे उपायों से बहुमूल्य मानव जीवन की रक्षा कर सकते हैं। यह हमारे लिये सिर्फ ज्ञान ना रहे बल्कि हमारा जो व्यवहार है हमारी अवचेतना है उसमे भी बाते आये। बहुत छोटी छोटी सावधानी है जिनका ध्यानकर हम लोग अपना और अपने परिवार अपने समाज के हितों की रक्षा कर सकते है। मीडिया के माध्यम से लोगो को यह मैसेज दिया कि एक मिनट की जल्दी हमारे पूरे परिवार पर भारी पड़ सकती है। पूरा सावधानी रखें और अपनी जिम्मेवारी को समझे।

वही कैमूर के पुलिस कप्तान ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह एक माह तक मनाया जाएगा। इसमें खासकर वाहन चालक और जो युवा वर्ग हैं उन लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि खुद की रक्षा करे और अब दूसरे लोगों को भी सुरक्षित रखें। इसके लिए एक माह तक लगातार वाहन चेकिंग लगाया जाएगा जिससे लोगों को यातायात नियमों का ज्ञान कराया जा सके, और सभी लोगों के लिए यह मैसेज है कि यातायात नियमों का पालन करें। ट्रिपल लोडिंग नहीं चले,हेलमेट लगाकर ही बाइक राइड करें। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो उनपर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी और उनका चालान काटा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here