#कैमूर पहाड़ी के वादियों की गोद में मना नये साल का जश्न

रामपुर/कैमूर। कैमूर व रोहतास के सीमा पर अवस्थित दुर्गावती जलाशय पर नए साल पर दीदार करने के साथ पिकनीक मनाने के लिए बच्चें, युवा, नौजवान सभी के लिए खास रहा। यह डैम अपनी रमणियता व प्राकृतिक सुंदरता को ले पूर्व से ही आकर्षण का केंद्र रहा है। जब से दुर्गावती जलाशय परियोजना का निर्माण हुआ तब से लोग इसे एक बार देखने के लिए तो कैमूर,रोहतास व अन्य जिलों व राज्यो से आते है। शुक्रवार को नया साल के अवसर पर यहां पर घूमने व पिकनीक मनाते हुए एक अलग ही नजारा दिखा। शुक्रवार की अहले सुबह हल्की कुहांसा ने अपनी चादर फैला रखी थी।

लेकिन दुर्गावती जलाशय पर घूमने व पिकनिक मनाने वाले युवाओं व लोगो के हौसले बुलंद दिखे। इस ठंड में भी वे नौ दस बजे से कुहांसा साफ होने के बाद दुर्गावती डैम को जाने वाली सबार भीतरीबांध पथ पर गाड़ियों की चलती रही। कोई बोलेरो,स्कॉर्पियो, पिकअप आदि वाहन से जाते हुए देखे गए। सबसे ज्यादातर बाइक से घूमने व पिकनीक मनाने के लिए जाने वाले लोगो का तांता लगा रहा।

– सड़कों पर युवकों द्वारा बनाया गया रंगोली  प्रखंड ग्रामीण क्षेत्र सड़कों पर बच्चों व युवाओं द्वारा रंगोली बना कर नये साल का स्वागत किया गया। सबार-भभुआ मुख्य पथ,चेनारी – बेलाव पथ व अन्य गांव के सड़क व गली में शुक्रवार के अहले सुबह में ही जग कर छोटे छोटे बच्चों व युवको द्वारा नए साल के स्वागत के लिए विभिन्न रंगों से रंगोली के रूप में हैप्पी न्यू ईयर 2021 टू वेलकम व नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाए लिखा हुआ देखा गया।

– सोशल मीडिया पर दिन भर चलता रहा बधाई संदेश  नया साल का बधाई संदेश एक माह पहले से ही सोशल मीडिया पर चल रहा था। गुरुवार के रात 2020 के अलविदा होने के बाद 12 बजे के बाद नये साल का बधाई का संदेश का शुरू हो गया। शुक्रवार को अहले सुबह से ही छोटे छोटे बच्चें, युवा व अन्य लोग जागकर अपने संबंधी को हैप्पी न्यू ईयर, नए साल मुबारक हो कहते देखा गये। इसके साथ ही कोई फोन, एसएमएस, व्हाट्स एप, फेसबुक आदि सोशल मीडिया के माध्यम से नया साल का बधाई संदेश दिन भर व देर रात तक चलता रहा।

– सुरक्षा व्यवस्था रही चौकस    कैमूर व रोहतास जिले से हजारों लोग शुक्रवार को नए साल के अवसर पर घूमने व पिकनीक मनाने के लिए पहुंचे हुए थे। वहीं डैम पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किया गया था। जगह जगह पर पुलिस तैनात रही। करमचट थानाध्यक्ष द्वारा डैम पर वाहन नहीं ले जाने के लिए डैम के नीचे भीतरीबांध गांव के पास बैरिकेडिंग किया गया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि जाम की समस्या न हो इसके लिए डैम तक वाहनों को आने से रोका गया है। लोग अच्छे से घूमते फिरते हुए नये साल का जश्न पिकनिक मना करें। इस दौरान कई विभाग के अधिकारी, कर्मी व कई जनप्रतिनिधि नये साल पर घूमने व पिकनीक मनाने के लिए पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here