दुर्गावती (कैमूर)मुबारक अली। प्रखंड क्षेत्र के कर्णपुरा स्थित इंटर स्तरीय विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय जगदीश सिंह की जयंती सोमवार को समारोहपूर्वक मनाई गई.उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.इस अवसर पर रामगढ़ विधानसभा के विधायक सुधाकर सिंह ने कहा कि जगदीश सिंह बाबू जैसे शिक्षाविद व कर्तव्यनिष्ठ की जयंती समारोह में शामिल होना गर्व की बात है. स्वर्गीय जगदीश सिंह जयंती के अवसर पर उन्हें याद कर हम सभी को उनसे प्रेरणा मिलती है. इस तरह का कार्यक्रम आगे भी जारी रहना चाहिए. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी दिलनवाज अहमद ने कहा कि इस क्षेत्र के लोग भाग्यशाली हैं .

जहां पर स्वर्गीय जगदीश बाबू की कर्मस्थली रही है. जिन्होंने विद्यालय के विकास लिए काफी सराहनीय कार्य किए हैं. इनके कार्य की प्रशंसा सभी लोग करते है . इस दौरान कार्यक्रम का संचालन कर रहे दारा सिंह ने कहा कि श्रीनिवास पांडे का पूरा जीवन विद्यालय के उत्थान के प्रति समर्पित रहा श्रीनिवास पांडे के प्रेरणा से प्रेरित होकर जगदीश सिंह द्वारा कर्णपुरा में विद्यालय का स्थापना किया गया था. आजादी के बाद जहां क्षेत्र में काफी दूर-दूर पर विद्यालय स्थापित थे.

वैसी परिस्थिति में क्षेत्र के होनहारों को शिक्षा ग्रहण करने में काफी कठनाइयों का सामना करना पड़ता था. उस परिस्थिति में स्वर्गीय जगदीश सिंह ने कर्णपुरा में शिक्षा का लौ यहां जलाया था.उन्हीं के सम्मान में प्रत्येक वर्ष विद्यालय के प्रांगण में जयंती समारोह मनाई जाती है. इस दौरान दारा सिंह,अभय सिंह, अनिल सिंह ,इमरान खान ,अरस्तु खान आदि उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here