दुर्गावती (कैमूर)।दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के सावठ पंचायत के मुखिया मकसूद अली के द्वारा शुक्रवार को सावठ गांव मे गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया.इसमें मुखिया ने पंचायत के विभिन्न गांवों के सैंकड़ो गरीब,विधवा, वृद्ध, व विकलांगों को कंबल वितरित किया गया. हाथ में कंबल मिलते ही जरूरतमंदों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रहा था.इस दौरान मुखिया मकसूद अली ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है.

उन्होंने कहा कि विगत पांच सालोगों से लगातार पंचायत के वैसे असहाय व निर्धन परिवार के बीच कंबल का वितरण करते हैं.जिनके पास इस कंपकपाती ठंड में भी तन ढकने के लिए सही से कपड़े नहीं रहते हैं उन्होंने कहा कि हम हमेशा पूरी सादगी ढंग से कंबल वितरण का कार्यक्रम करते हैं लेकिन यह कंबल जरूरतमंदों तक पहुंचे इसके लिए पूर्व से ही तैयारी करते हैं और क्षेत्र में घूम घूम कर वैसे लोगों की सूची बनाते हैं।

जो पूरी तरह लाचार व वेवश हों.मुखिया ने कहा कि ऐसा कर हमें काफी आत्म संतुष्टि मिलती है क्योंकि साधन संपन्न लोग तो अपने संसाधनों से गर्म कपड़े व कंबल जुटा लेते हैं लेकिन गरीब तबके के लिए एक अदद कंबल खरीदने के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ती है. कहा कि गरीबों असहायों की सहायता से मन को बहुत सुकून मिलता है इस पुनीत कार्य में समाज के हर वर्ग के लोगों को आने की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here