#पेट्रोल पंप संचालको ने लंबित हथियार लाइसेंस शीघ्र निर्गत करने की प्रशासन से की मांग

भभुआ/कैमूर। कैमूर जिला पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की बैठक मंगलवार को हुई। जिसमें पेट्रोल पंपों पर अपराध वृद्धि पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए प्रशासनिक शिथिलता पर रोष प्रकट किया गया। पेट्रोल पंप पर पुलिस गश्त और सुरक्षा मुहैया कराने की मांग प्रशासन से की गई। आयोजित बैठक में रोहतास के कोचस में पेट्रोल पंप मालिक स्व. राहुल सिंह कुशवाहा को बैंक जाते समय अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या करने व नगदी लूट के प्रयास पर चिंता व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर मृतक डीलर को श्रद्धांजलि दी गई। वक्ताओं ने कहा कि विगत दो सालों से रोहतास जिलाधिकारी के पास स्वर्गीय राहुल जी के पिस्तौल के अनुज्ञप्ति का आवेदन पड़ा हुआ है। अगर समय रहते उनको शस्त्र अनुज्ञप्ति जारी की गई होती तो शायद ये दिन देखने न पड़ते।

60 दिनों में शस्त्र-अनुज्ञप्ति निर्गत की जाए
बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर कैमूर डीएम व एसपी से मिल पर कैमूर जिला पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने अपनी मांगों ज्ञापन सौंपा। जिसमें पेट्रोल पम्पों पर पुलिस गश्त बढ़ाने,पेट्रोल पंपों पर एक पुलिस रजिस्टर रखने,जिसमें गश्ती दल का प्रतिदिन हस्ताक्षर सुनिश्चित करने एवं उसकी साप्ताहिक समीक्षा क्षेत्र के उप-आरक्षी अधीक्षक से कराए जाने के साथ ही साथ,डीलरों के लंबित शस्त्र-अनुज्ञप्तियों को अविलम्ब मंजूर कर निर्गत करने,तथा इच्छुक डीलरों को आवेदन देने के 60 दिनों के भीतर शस्त्र-अनुज्ञप्ति निर्गत करने, पेट्रोल पम्प से बैंक तक निःशुल्क पुलिस स्कॉर्ट देने की मांग की।

ज्ञापन सौंपने के दौरान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रमंडलीय अध्यक्ष डॉ.पीयूष शुक्ल,कैमूर जिला पेट्रोलियम डीलर्स एशोसिएशन के अध्यक्ष व रामगढ़ ब्लाक के पूर्व प्रमुख संजय सिंह,जिला संगठन प्रभारी सह उपाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश आर्य,जिला के महामंत्री सरफराज अली,कोषाध्यक्ष हरेंद्र सिंह,विनीत सिंह सहित दर्जनों पेट्रोल पम्प मालिक उपस्थित रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here