दुर्गावती( कैमूर )। कैमूर से बड़ी खबर आ रही है। खलिहान में ट्रैक्टर से दवनी होने के दौरान निकली चिंगारी से धान के बोझे में आग लग गयी। जिसमें किसानों के सैकड़ो धान का बोझा जलकर राख हो गया। घटना दुर्गावती थाना क्षेत्र धड़हर पंचायत के  कुड़ारी गांव का है।  मिली जानकारी के मुताबिक, किसान अपने धान की बोझे को ट्रैक्टर से दवनी करा रहे थे। इसी बीच अचानक ट्रैक्टर से निकली चिंगारी खलिहान में रखे धान के बोझा में लग गयी।

देखते ही देखते आग लपटें पकड़ ली और तेज होते हुए सैकड़ो धान की बोझा को अपने कब्जे में लेने लगा। हालांकि ट्रैक्टर चालक ने अपने ट्रैक्टर को लेकर खेत की तरफ भाग कर अपना जान बचाई । खलिहान में आग की लगने की सूचना मिलते ही अफरातफरी का माहौल हो गया। ग्रामीण आग को बुझाने के लिए दौड़ पड़े।सैकड़ो लोगों की भीड़ जुट गई।

लोग जैसे तैसे आग को बुझाने के लिए पानी डालने लगे। वही लोगों द्वारा आग को बुझाने के लिए मोटर पंप को चालू कर पानी डालने का काम शुरू किया गया ताकि आग को बुझाया जाए। ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक किसानों के सैकड़ो धान का बोझा जलकर राख हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार किसान रिंकू राय के 2 एकड़ खेत के धान का 900 बोझा, आनंद कुमार राय के 1 एकड़ खेत के 400 बोझा व सुनील राय के 5 एकड़ खेत का 1700 बोझा एवं शिवदयाल राय के खेत 2 एकड़ का 700 बोझा तथा वही कुछ मजदूर किसान जो खेतों में धान की कटाई कर मजदूरी के रूप में धान का बोझा मिला हुआ था।

उसमें राम लखन राम का 200 बोझा एवं रामजन्म राम का 200 बोझा व राजेंद्र राम का 1 एकड़ खेत के 200 बोझा, मजदूर दूधनाथ राम का 200 बोझा, अभय शंकर का 2 एकड़ खेत का 700 बोझा धू धू कर जलकर राख हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here