भभुआ/कैमूर(बंटी जायसवाल)। कैमूर जिले के रामपुर प्रखंड के सबार गांव के मां काली मंदिर के पास खेल मैदान पर बुधवार को अंडर-17 जूनियर फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच सबार एवं सासाराम के बीच खेला गया। जिसमें सबार ने सासाराम को ट्राइबेकर के माध्यम से तीन गोल से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। जूनियर केएफसी फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन सबार गांव के अंडर-17 के खिलाड़ी नौशाद आलम, रवि रंजन कुमार, राहुल पाल सहित खिलाड़ियों द्वारा किया गया था।

सबार में जूनियर फाइनल फुटबॉल टूर्नामेंट के मैच के दौरान उपस्थित भभुआ के नवनिर्वाचित विधायक व अन्य

इस फाइनल टूर्नामेंट मैच का उद्घाटन भभुआ विधानसभा के नवनिर्वाचित आरजेडी के विधायक भरत बिंद द्वारा फीता काटकर किया गया। वही सबार एवं सासाराम के बीच फाइनल फुटबॉल टूर्नामेंट का मैच 45- 45 मिनट, कुल 90 मिनट का हुआ। जिसमें 90 मिनट के मैच के दौरान किसी भी टीम ने एक दूसरे पर गोल नहीं कर पाई और यह मैच अंत तक काफी रोमांचक हुआ। अंत में ट्राइबेकर के माध्यम से इस फाइनल फुटबॉल टूर्नामेंट के मैच का निर्णय लिया गया।

जिसमें सबार ने सासाराम के खिलाफ तीन गोल दागते हुए अंडर-17 जूनियर फुटबॉल टूर्नामेंट में जीत दर्ज करते हुए शील्ड पर कब्जा जमा लिया। फाइनल टूर्नामेंट टीम सबार के विजेता को सबार पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह चैनपुर विधानसभा के विधायक प्रत्याशी धर्मेंद्र सिंह व सबार सरपंच प्रतिनिधि फकरुद्दीन अंसारी द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

मुखिया प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह ने विजेता टीम को 500 रुपये, इसके साथ ही उपविजेता टीम को ₹1000 एवं टूर्नामेंट कराने वाली कमेटी को ₹1000 का सहयोग राशि प्रदान किया। उपविजेता टीम सासाराम को पूर्व मुखिया सुरेंद्र मल्लाह व सबार पंचायत के पैक्स अध्यक्ष नंदलाल राम द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही  मैन ऑफ द सीरीज का खिताब सासाराम टीम के शहबान खान को मिला तो मैन ऑफ द मैच का खिताब सबार टीम के नीरज कुमार को मिला।

फाइनल फुटबॉल टूर्नामेंट के मैच के रेफरी के रूप में पूर्व एसआई गुदरी शर्मा, सहायक रेफरी के रूप गामा राम एवं लालबाबू पासवान  रहे। वही उद्घोषक की भूमिका शिक्षक धर्मदेव चौधरी ने निभाई। मौके पर शिक्षक कृष्णा पासवान, चंदेश्वर भारती, प्रमुख प्रतिनिधि पिंटू सिंह, सबार उपमुखिया प्रतिनिधि रविंद्र गुप्ता, खेल शिक्षक ओमप्रकाश कुमार सहित हजारों खेलप्रेमी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here