भभुआ कैमूर। कैमूर जिले के चारों विधानसभा सीटों की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से मोहनिया के बाजार समिति में चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ विधानसभा एवं चैनपुर विधानसभा से बसपा के प्रत्याशी बीजेपी के प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर देते हुए आगे चल रहे हैं। अब तक के बढ़त के आंकड़े के अनुसार, 203 रामगढ़ विधानसभा से बसपा के अंबिका यादव को 45432 मत मिला है तो राजद के सुधाकर सिंह को 41754 मत मिला है।

बीजेपी के अशोक सिंह को 38949 वोट मिला है। जिसमें राजद से बगावत कर बसपा के किनारे चुनावी जंग में कूदे प्रत्याशी अंबिका यादव 3678 वोट से आगे चल रहे है। ऐसा पहले लग रहा था कि रामगढ़ में भाजपा और राजद में टक्कर की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन यहां ठीक उलट बसपा और राजद में ही टक्कर है। लेकिन फिर भी बसपा साढ़े तीन हजार वोटों से आगे चल रही है।

वही 206 चैनपुर विधानसभा में बसपा के मो जमा खान को 42415 मत मिला हुआ है तो बीजेपी से मंत्री बृजकिशोर बिंद को 34670 मत मिला हुआ है। अभी मतों की गिनती चल रही है। बसपा के मो जमा खां 7745 वोटों से बीजेपी से आगे चल रहे है। लेकिन आंकड़े काफी चौकाने वाले सामने आ रहे है। इसके पहले के शुरुआती तीन राउंड तक बीजेपी आगे चल रही थी।

लेकिन अब तो बसपा ने गजब का टक्कर होते हुए आगे चल रही है।  ऐसा लगता है कैमूर जिले के रामगढ़ और चैनपुर विधानसभा सीटों पर हाथी कब्जा जमा लेंगी। बीजेपी को अपनी सीट बचाने में बसपा को काफी टक्कर देनी पड़ेगी। अभी बीजेपी इन दोनों सीटों पर बढ़त नहीं पाती है तो बीजेपी को रामगढ़ व चैनपुर की सीट गवानी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here