भभुआ कैमूर बंटी जयसवाल। बिहार विधान सभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर आज बुधवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। कैमूर जिले की चैनपुर,भभुआ,मोहनियां, रामगढ़ 4 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से शांतिपूर्वक मतदान शुरू हुआ है। कैमूर जिले में कुल 1139873 मतदाता अपने वोट का प्रयोग करेंगे। जिसमें 593444 पुरुष, 546416 महिला मतदाता हैं। वही 15 ट्रांसजेंडर मतदाता भी शामिल है।

सबार मध्य विद्यालय 272 मतदान केंद्र पर वोट करने के लिए घेरे में मतदाता

रामगढ़, मोहनिया, और भभुआ विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। वही चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से दिन के 3 बजे तक मतदान होगा। कैमूर जिले में 1694 बूथ बनाए गए हैं। कोविड-19 के सुरक्षा को देखते हुए मतदान कर्मियों के बीच मास्क, हैंड सैनिटाइजर, ग्लबस, फेस शिल्ड एवं मतदाताओं के लिए उपलब्ध कराए गए है।

मतदाता का थर्मल स्क्रीनिंग करती सहायिका

 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए नीचे जमीन पर सर्किल बनाए गए है ताकि मतदाताओं के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे। गलब्स और मास्क के निष्पादन के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर डस्टबिन की भी व्यवस्था की गई है ।

ग्रामीण मतदाताओं ने बताया हम सभी विकास के नाम पर वोट करने आए हैं। कोरोना से डर तो लगता है लेकिन मतदान करना भी जरूरी है। इसलिए सुबह ही घर से मतदान करने के लिए चले हैं।

पीठासीन पदाधिकारी बताते हैं साढे 6 बजे सुबह से ही वोटर लाइन में लगे हैं। शांतिपूर्वक मतदान शुरू हो चुका है। कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा सभी प्रकार के व्यवस्था सभी कर्मियों को मिला हुआ है। शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

सुबह से ही मतदाताओं में मतदान के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं मतदाता सुबह में ही अपने मतदान का प्रयोग कर खाली हो जाना चाहते हैं। ताकि दोपहर में उन्हें मतदान के दौरान परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाता पहुंचने लगे हैं। इसके कारण मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतार में भी देखने को मिल रही है। लेकिन कुछ मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here