हथियारों के भी शौकीन है प्रत्याशी तो कई पर मामले भी है दर्ज 

भभुआ/कैमूर(बंटी जायसवाल) : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है। जिसके लिए कैमूर जिले के चारों विधानसभा सीट से प्रत्याशियो का नामांकन, स्क्रूटनी व नाम वापसी का तिथि समाप्त हो चुका है। अब जिले के चारों विधानसभा सीट से 58 प्रत्याशी मैदान में है।  जिसमें भभुआ विधानसभा से 14, चैनपुर विधानसभा से 19, रामगढ़ विधानसभा से 13, मोहनियां विधानसभा से 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे है। आज हम चैनपुर विधानसभा के कुछ प्रत्याशियों के उनके शिक्षा, कितने अमीर है और कितने मामले दर्ज है उसके बारे में जानकारी देने जा रहे है। मिली जानकारी के अनुसार, जो उन प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन के समय उनके हलफनामे के मुताबिक है, देखिए यह रिपोर्ट…

बीजेपी से मंत्री बृजकिशोर बिंद है स्नातक पास, 50 लाख  बिहार सरकार के खान व भूतत्व मंत्री तथा चैनपुर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी बृजकिशोर बिंद, जिन्होंनेे अपने नामांकन पत्र के दिए गए हलफनामे में बताया है कि वह स्नातक प्रतिष्ठा से 1988 में आरएस डिग्री महाविद्यालय भगवानपुर से पास किये है। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि उन पर भभुआ थाना तथा चैनपुर थाना में आदर्श आचार संहिता के मामले मेंं प्राथमिकी दर्ज है। हलफनामे में लिखा है कि उनके पास 50 लाख नकद रुपये हैं।

एसबीआई पटना में ₹56,36, 603 तथा स्टेट बैंक भभुआ में ₹3947 है। वहीं उनकी पत्नी के नाम पर एसबीआई भभुआ में ₹6,58,403 खाता में है।वही मंत्री के पास एक स्कॉर्पियो तथा एक बोलेरो है।   उनके पास 50 ग्राम आभूषण तथा उनके पत्नी के पास 25 ग्राम सोना के आभूषण है। वही मकरीखोह में एक एकड़ 60 डिसमिल उनके नाम से तथा 3 एकड़ 33 डिसमिल उनकी पत्नी के नाम पर जमीन है। उनकी पत्नी के नाम पर भभुआ नगर में भी जमीन है।

प्रकाश कुमार सिंह,कांग्रेस प्रत्याशी- स्नातकोत्तर तक शिक्षा, 4 एकड़ की जमीन चैनपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश कुमार सिंह ने अपने नामांकन पत्र के हलफनामे में बताया है किवह मैट्रिक सर्वोदय उच्च विद्यालय सरैया वर्ष 1996 में, इंटरमीडिएट आदर्श ईश्वरगंगी वाराणसी 1998 में, तथा स्नातक काशी हिदू विश्वविद्यालय वाराणसी से 2001 में तथा स्नातकोत्तर 2005 में किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि उनके पास 76,259 रुपये नकदी है।

उनकी पत्नी के नाम से 22,158 रुपये है।उनके नाम से पांच लाख का बीमा है। वही एक चार पहिया वाहन है तथा उनकी पत्नी के पास 200 ग्राम सोना के आभूषण है। वही उनके पैतृक गांव टेकारी में चार एकड़ की जमीन उनके नाम पर तथा 12 डिसमिल जमीन उनकी पत्नी के नाम पर है।

मो जमा खां बसपा प्रत्याशी है इंटरमीडिएट पास, शस्त्रधारी भी है  चैनपुर विधानसभा के बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मो जमा खां ने अपने हलफनामे में बताया है कि वह 1987 में गांधी स्मारक उच्च विद्यालय चैनपुर से  मैट्रिक तथा 1989 में आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज वाराणसी से इंटरमीडिएट पास की है। इसके साथ ही भभुआ थाना में दो मामले तथा चैनपुर में एक मामला दर्ज है। उनके पास 2 लाख नगद तथा 1 लाख उनकी पत्नी के पास नकद है। उनके पास खाते में ₹50 हजार है। उनकी पत्नी के पास 50 ग्राम सोना तथा 500 ग्राम चांदी है। उनके पास एक पिस्टल, तीन एकड़ 11 डिसमिल जमीन भी है। 

नीरज पांडेय,निर्दलीय प्रत्याशी है साक्षर, 5 लाख है नकद 
चैनपुर विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी नीरज पांडेय ने अपने नामांकन पत्र के हलफनामे में लिखा है कि वह साक्षर है। उनके पास नकदी पांच लाख और बैंक खाता में डेढ़ लाख जमा है। उनके पास 50 ग्राम सोना, कृषि योग्य दो एकड़ जमीन है। इसके साथ ही अखलासपुर मौजा में उनका आवासीय भवन है।


दीवान अरशद उर्फ राजू खान, प्रत्याशी एमए डिग्रीधारी, दो नाली बंदूक तथा एक पिस्टल
चैनपुर विधानसभा से आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी दीवान अरशद हुसैन उर्फ राजू खां ने अपने नामांकन पत्र के दिए गए हलफनामे में बताया गया है कि वह बनारस हिदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू से राजनीति शास्त्र से स्नातकोत्तर यानी एमए तक की पढ़ाई की है। उनके पास दो नाली बंदूक तथा एक पिस्टल है।

 इसके साथ ही उन पर चैनपुर थाने में पूर्व से एक मामला है। यह मामला न्यायालय में भी विचाराधीन है। उनके पास नकद रुपये डेढ़ लाख तथा उनके पत्नी के पास 25 हजार नकद है। जबकि स्टेट बैंक में उनके पास 14155 का तथा उनकी पत्नी के नाम पर 273944 रुपये है। वही उनके नाम पर एक स्कार्पियो तो उनके पत्नी के नाम पर 100 ग्राम सोना तथा डेढ़ सौ ग्राम चांदी है। 

धर्मेंद्र सिंह, राजपा प्रत्याशी है एमए डिग्री, कंपनी भी है 
चैनपुर विधानसभा से राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी सत्य यानी राजपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र सिंह ने अपने नामांकन पत्र के हलफनामे में लिखा गया है कि वह विवेकानंद विश्वविद्यालय मेरठ से एमए की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन पर भभुआ थाना में एक तथा करमचट  थाना में दो कुल तीन मामले आचार संहिता उल्लंघन के मामले दर्ज हैं।

उनके पास में नगद में 20 हजार रुपये तथा पत्नी का नाम पांच हजार रुपये नकद व उनके खाते में 8,70,619 रुपये तो पत्नी के नाम पर 47,992 रुपये हैं। उनके नाम पर दो चार पहिया गाड़ी तथा उनकी पत्नी के नाम पर एक चार पहिया गाड़ी है। उनके पास 200 ग्राम सोना तथा पत्नी के नाम पर 400 ग्राम सोना तथा एक किलो चांदी है। उनके पास कंपनी एवं ट्रेडिग तथा कॉन्ट्रैक्ट बिजनेस तथा जॉब वर्क भी हैं। वहीं साईं बिल स्टोन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड में भी वह भागीदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here