भगवानपुर/कैमूर। कैमूर जिले के भगवानपुर पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। वही भारी मात्रा में नकली शराब,शराब बनाने वाले सामग्री के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस द्वारा छापेमारी में इनके पास से भारी मात्रा में शराब की खेप ( 336 बोतल क्रेजी रोमियो व्हिस्की), शराब भरने वाला खाली बोतल करीब 1000 पीस, बोतल बंद करने वाला ढक्कन, रोमियो व्हिस्की लिखा हुआ स्टीकर, शराब बनाने वाला केमिकल,एक बड़ा जरकिन में करीब 50 लीटर स्प्रीट सहित कई सामग्री बरामद किया है। वही एक ऑल्टो कार, होंडा बाइक भी जब्त किया गया। 

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 3 लोगों में एक भगवानपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी स्वर्गीय रामशल्क बिन्द का पुत्र रामू कुमार, वही रोहतास जिले के सासाराम थाना अंतर्गत वजीरगंज गांव निवासी महादेव सिंह का 19 वर्षीय पुत्र सीकेश कुमार, रोहतास जिले के नोखा थाना अंतर्गत ग्राम लेबड़ा पूरब टोला निवासी स्वर्गीय प्रदीप सिंह का 19 वर्षीय पुत्र वीपी कुमार बताया जाता है। इस नकली शराब निर्माण उद्भेदन की जानकारी कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद भगवानपुर थाने में दी।

एसपी ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस को सूचना मिली थी कि अधौरा पहाड़ी से बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाई जा रही है। सूचना के बाद भगवानपुर थाना पुलिस भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की थी। जो दूसरे ब्रांड के थे। उसके बाद से ही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस की शराब तस्करी पर निगरानी रखी जा रही थी। इसके लिए भगवानपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार रौशन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। पुलिस को एक लावारिस हालत में खड़ी मोटरसाइकिल की रेकी किया गया। जिसका चालक दूर से ही पुलिस गाड़ी को देखकर अपना मोटरसाइकिल लावारिस हालत में छोड़कर नदी के तरफ भाग कर कहीं छिप गया था।

लेकिन पुलिस की टीम उस लावारिस बाइक के पीछे नजर लगाए हुई थी। देर रात उक्त बाइक के चालक द्वारा पुलिस से बचते- बचाते बाइक लेकर अपने ठिकाने की ओर जाने लगा। पुलिस भी उस बाइक चालक केे पीछे लग गयी थी। इस बीच कुछ ही देर में बाइक के चालक शाहपुर के एक घर के पास पहुंच कर अपनी बाइक खड़ी कर एक घर में पहुंच गया। पुलिस भी बाइक चालक केपीछे पीछे ठिकाने तक पहुंच गई। जहां पर एक पहले से मारुति ऑल्टो कार खड़ी खड़ी थी।

जब पुलिस ने उस घर में छापेमारी किया तो घर में एक बोरे में करीब 338 पीस क्रेज़ी रोमियो व्हिस्की अंग्रेजी शराब,क्रेजी रोमियो अंग्रेजी शराब का एक हजार खाली बोतल, बोतल बंद करने का ढक्कन, क्रेजी रोमियों लिखा हुआ स्टीकर, केमिकल, एक बड़ा जरकिन में 50 लिटर स्प्रीट बरामद किया गया। इस दौरान रामू बिंद सहित उसके दो अन्य सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है।पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए शराब कारोबारियों ने बताया गया कि 1 लीटर स्प्रिट में 4 लीटर पानी और केमिकल मिलाकर बोतल में भरकर उस पर क्रेजी रोमियो का स्टीकर लगाकर नकली शराब का निर्माण किया जाता था।

कैमूर एसपी ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब कारोबार का मुख्य सरगना पूर्व में भी शराब के कांडों में दो बार भगवानपुर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद जेल जा चुका है। पुलिस ने इस गिरोह के मुख्य सरगना रामू बिंद सहित दो अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here