भभुआ कैमूर (बंटी जायसवाल)। कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड के रामगढ़ गांव के पवरा पहाड़ी पर स्थित अति प्राचीन माता मुंडेश्वरी का मंदिर है। जहां रविवार को बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सपरिवार माता मुंडेश्वरी का दर्शन पूजन करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर किए गए लॉकडाउन के बाद दूसरी बार जो माता मुंडेश्वरी का मंदिर बंद हुआ वह आज तक मन्दिर बंद ही है और श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन पर पूरी तरह से अभी रोक लगी हुई है। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के पहुंचने पर माता मंदिर के गर्भगृह नहीं खोला गया। बल्कि डीजीपी एवं उनके परिवार ने मंदिर के बाहर से ही माता मंदिर का दर्शन पूजन किया और मंदिर के पुजारियों ने उन्हें दर्शन पूजन विधि विधान से कराया।

डीजीपी को गार्ड ऑफ ऑनर देते पुलिस जवान

मिली जानकारी के मुताबिक, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के मुंडेश्वरी धाम स्थित वन विभाग के सर्किट हाउस में पहुंचते ही उन्हें कैमूर पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने डीजीपी को मां मुंडेश्वरी की  प्रतिमा की फोटो भेंट करते हुए उनका स्वागत किया। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मां मुंडेश्वरी की दर्शन पूजन कर धाम से नीचे उतरने के बाद वन विभाग के सर्किट हाउस में लौटते समय मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि बिहार में अभी भी कोरोना का संकट चल रहा है। 

https://youtu.be/Vb7R6fjikKA

कोरोना काल में कैमूर जिला बिहार उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित है। जहां के बॉर्डर पर दूसरे राज्यों में कमाने के लिए गए लोगों का आने का सिलसिला चल रहा था तो  बाहर से आने वाले लोगों को उनके घर तक सरकार द्वारा सुविधाएं के माध्यम से पहुंचाया गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाली है। जिसके विधि व्यवस्था की समीक्षा को लेकर यहां कैमूर जिले में सरकारी दौरा पर आया हूं।
यहां विधि व्यवस्था की समीक्षा करने के दौरान पदाधिकारियों से हालचाल लिया गया और चुनाव संबंधी चर्चा किया गया। इसके साथ ही जब मीडिया ने पूछा कि मंदिर बंद है तो दर्शन पूजन कैसे हुआ।

उन्होंने कहा कि मैं मंदिर के गर्भ गृह में नहीं गया था। बल्कि बाहर से ही माता की दर्शन पूजन किया गया है। उनके साथ उनके परिवार के लोग भी थे। मिली जानकारी के मुताबिक, माता मंदिर के दर्शन पूजन करने के बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे चैनपुर के हरसू ब्रह्म धाम दर्शन के लिए निकल पड़े। डीजीपी के पहुँचने के दौरान शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआईजी, भभुआ एसडीपीओ सुनीता कुमारी, मोहनियां एसडीपीओ रघुनाथ सिंह, भगवानपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी, पुलिस जवान तैनात रहे।  #यह भी खबरें हेडिंग पर क्लिक कर पढ़े …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here