भभुआ/कैमूर : जिले के पहाड़ी क्षेत्र में बसा अधौरा प्रखंड में चारों तरफ पहाड़ियों से घिरे बड़वान कला गांव है। जहाँ उस गांव में ज्यादा सुविधाएं तो नहीं है। लेकिन इस गांव शराबबंदी के बाद भी अवैध रूप से देशी महुआ का शराब बनाने का काम लोगों द्वारा किया जाता रहा है।जिसका खुलासा गुरूवार की देर शाम उस गांव में छापेमारी करने के बाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली। इस दौरान पुलिस ने गांव में चल रही आधा दर्जन शराब की भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए भारी मात्रा में शराब व हथियार के साथ कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया। 

सभी गिरफ्तार किये गए लोगों में बड़वानकलां गांव के गोवर्धन सिंह, अनिल यादव, पच्चु यादव, ओम प्रकाश यादव, रामसुंदर सिंह, हरिनारायण यादव, सुदामा सिंह, रोहिन यादव व बीरबल सिंह बताये जाते है। इनके पास से एक एकनाली देशी बंदूक, 5 बारह बोर का जिंदा कारतूस,8 बारह बोर का खोखा, दो भरूआ गोली 12 बोर के अलावा 2.900 ग्राम गांजा बरामद किया गया। वही महुआ जावा विनष्ट लगभग 20 हजार लीटर, महुआ विनष्ट 22 क्विंटल व 25 लीटर देशी महुआ शराब बरामद की गयी। 

यह जानकारी कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को अभियान एएसपी के नेतृत्व में दो थानों की पुलिस बल द्वारा पहली बार उस गांव में छापेमारी करने के लिए पहुँची। गठित पुलिस टीम द्वारा पहले गोवर्धन सिंह के घर पर पहुंची तो उसके घर से कुछ लोग भागने लगे। भाग रहे लोगों में छह को पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद गोवर्धन सिंह के घर की तलाशी ली गई तो उसके घर के अंदर से पांच लीटर महुआ शराब व जावा महुआ का घोल करीब दो हजार लीटर बरामद हुआ। 

इसके बाद अनिल यादव के घर की तलाशी ली गई तो उसके घर से करीब छह सौ मीटर की दूरी पर एक झोपड़ीनुमा घर से करीब 16 हजार लीटर महुआ गुड़ का जावा बरामद हुआ। एक बीस लीटर गैलेन में देशी महुआ शराब बरामद हुई। वही बीरबल सिंह के घर की तलाशी ली गई तो उसके घर के अंदर से टीन के बक्से में एक देशी बनावटी बंदूक एवं काले रंग की गोली का पट्टा जिसमें पांच बारह बोर का 5 जिदा गोली,8 बारह बोर का खोखा एवं 2 भराठ गोली बारह बोर की बरामद की गयी।

रोहिन यादव के घर की तलाशी ली गई तो 2.100 किग्रा झोला सहित गांजा बरामद हुआ। विजय यादव के घर से करीब आठ सौ ग्राम गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने सभी के घरों में चल रही अवैध शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया गया। एसपी ने बताया कि सभी गिरफ्तार लोगों को जेल भेजा जा रहा है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। 

गठित पुलिस टीम में अधौरा थानाध्यक्ष आमोद कुमार, भगवानपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार रौशन, सहित महिला व पुरुष बल के जवान थे। एसपी ने बताया कि पुलिस के इस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here