दुर्गावती (कैमूर)। दुर्गावती थाने के प्रांगण मे शनिवार को शाम उत्सव का माहौल रहा. न बैंड बाजा न ही बाराती फिर भी शादी के जोड़े में सजे एक प्रेमी युगल सात फेरे के साथ एक दूसरे के हो गए. थाने पर मौजूद लोगों ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया. प्रेमी के शादी से इनकार करने के बाद लड़की दुर्गावती थाने पहुंची थी. और थानेदार संजय कुमार के मध्यस्थता से परिजन शादी करने को राजी हो गए और थाने के मंदिर में ही प्रेमी युगल की विधि विधान से शादी कराई गई.

दरअसल दुर्गावती थाना क्षेत्र के ग्राम माधोपुर की रहने वाली शांति का चैनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भगवती पुर निवासी नेबुलाल के साथ प्रेम प्रसंग था.दोनों बालिग थे लेकिन नेबुलाल अभी शादी नही करना चाहता था तथा आपसी रिस्तेदारी को लेकर परिजन भी शादी को लेकर तैयार नहीं हो रहे थे. इस कारण दोनों की शादी नहीं हो पा रही थी इसकी शिकायत लड़की ने शनिवार को दुर्गावती थाने में आकर की.

जिसके बाद थानेदार द्वारा लड़का और लड़की पक्ष को बुलाया गया।थानाध्यक्ष के मध्यस्थता पर दोनों पक्ष शादी को राजी हो गए. इसके बाद थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में ही वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध गए.दोनों प्रेमी के जोड़े ने एक दूसरे को वरमाला पहनाया.थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों एवं परिवार वालों ने वर कन्या को आशीर्वाद दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here