भभुआ कैमूर : कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के करकटगढ़ जलप्रपात से बुधवार की देर शाम पिकनिक मना कर लौटनेेे के दौरान अचानक नदी की तेज धारा आने से पिकअप के बहाने से दो लोगों की मौत हो गई। वही 9 लोगों ने किसी तरह पेड़ की टहनियों पर चढ़ कर अपनी अपनी जान बचाई।फिर 5 घण्टे बाद लोगों की मदद से 9 लोगों को बचाया जा सका। वही पिकअप पानी में बह कर आधे किमी दूरी तक चला गया था। गुरुवार की सुबह सूचना पर पहुचीं चैनपुर थाने की पुलिस ने पिकअप से शव को निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया।मृतक चैनपुर थाना क्षेत्र के हाटा बाजार निवासी रामजी प्रसाद एवं यूपी के रामपुुर के बबुरी के राजेंद्र गुप्ता बताए जाते हैं।

यह भी पढ़े : NH-2 पर लूटपाट करने वाले 3 अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद, छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर हमला,थानाध्यक्ष सहित पुलिस कर्मी घायल

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह चैनपुर के हाटा बाजार निवासी रामजी प्रसाद के साथ कुल 11 लोग पिकअप से पिकनिक मनाने के लिए करकटगढ़ जलप्रपात गए हुए थे। जहां पिकनिक मनाने के बाद देर शाम जब वे लोग वापस लौट रहे थे तो जोरदार बारिश शुरु हो गई।रास्ते में छलका पर पड़ने वाली बरसाती लोरसी नदी में अचानक तेेेज धारा के साथ उफान पर आ गयी। जिसे पिकअप पर सवार होकर बरसाती नदी को पार करने लगे।तेजधार होने की वजह से पिकअप बहती चली गई। पिकअप के पिछले डाला में सवार 9 लोग नदी में गिर गए तथा इधर-उधर बहके निकल गए।

यह भी पढ़े : चोरी की बाइक के साथ रंगे हाथों तीन गिरफ्तार, चोरी की बाइक से शराब लाने का करते थे धंधा

वही 9 लोगों ने अपनी अपनी पेड़ की टहनियों पर चढ़ कर जान बचाई।जबकि पिकअप के केबिन के अंदर दो लोग बैठे थे। जिसमें उनका गाड़ी लॉक हो गया था दम घुटने की वजह से मौत हो गया। पिकअप भी आधा किलोमीटर तक बह कर चला गया था। नदी के किनारे पत्थरों पर फंसा हुआ था।घटना में बचे हुए लोगों ने बताया कि 9 लोगों ने पिकअप गाड़ी नदी की तेज धारा में बहने लगा तो पिकअप के डाला में बैठे लोग फेंका गए। जिसके बाद 9 लोगों ने किसी तरह पेड़ की टहनियों पर चढ़ कर अपनी जान हथेली पर रख 5 घण्टे तक बैठे रहे। रात में उसी रास्ते से गाड़ी गुजर रही थी तो लोगों को बचाने की आवाज देने पर लोगों ने लाइट बत्ती के सहारे बचाया गया। लेकिन पिकअप वाले 2 लोगों के बारे पता नहीं चल पाया।

देर रात तक बारिश होने की वजह से दोनों लोगो को तलाशने में काफी दिक्कतें आई। गुरुवार की सुबह होने पर ग्रामीणों पुलिस ने दोनों लोगो को तलाशना करना शुरू किया तो पिकअप घटनास्थल से आधा किलोमीटर दूर नदी में फंसी मिली ।जब दोनो व्यवसायियों को नदी से निकाला गया। तब तक उन दोनों लोगो की मौत हो चुकी थी। घटनास्थल पर चैनपुर पुलिस पहुंच कर दोनों शवो को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया। वही घटना की सूचना पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। वही घटना के बाद हाटा में मृतक के परिवार में कोहराम मच गया और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here