भभुआ/कैमूर– कैमूर जिले के भभुआ में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा अयोध्या के संग्राम में गए हुए राम भक्तों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। जिसमें दर्जनों लोग शामिल हुए।जो अयोध्या संग्राम के समय अयोध्या में गए हुए थे। बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने बताया कि कैमूर जिले के राम भक्त अयोध्या संग्राम में जब गए थे तो सबसे पहली पंक्ति में खड़े थे और वहां पर लाठी भी खाएं। कई जेल भी गए थे। वैसे राम भक्तों को सम्मानित किया गया है। कई राम भक्त तो है ही नहीं, लेकिन जो बचे हैं उनको सम्मानित किया जा रहा है ।

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व सचिव नगीना लाल बताते हैं कि आज के दिन बहुत ऐतिहासिक है।जो अयोध्या गए थे। वह अपने अपने मकान पर आज 6 बजे दीपावली उत्सव का कार्य एक झंडा गाड़ कर शहर के अंदर करेंगे। अपने अपने मकान पर करेंगे। इनकी देखा देखी पूरे जिले के लोग करेंगे। आज हमें सम्मानित करके और मेरे उत्साह को बढ़ा दिए हैं ।

विश्व हिंदू परिषद के कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार आर्य बताते हैं कि अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण का शिलान्यास हुआ है। उस खुशी में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की ओर से सभी कार सेवकों को सम्मानित किया गया है। सभी राम भक्तों में काफी उत्साह जगा है। विश्व हिंदू परिषद का संकल्प है तीन साल के अंदर भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। आगे हम लोग को अयोध्या जाने का अगर मौका मिला तो हम सभी जरूर जाएंगे। अभी कोरोना वायरस के कारण सभी को नहीं बुलाया गया जीससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here