Kaimur(बंटी जायसवाल)। हेलमेटमैन के नाम से मशहूर कैमूर जिले के लाल राघवेंद्र ने भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन के अवसर पर अपने अभियान में बच्चियों से पुरानी पुस्तक लेकर हेलमेट के साथ राखी दिया. वह जिले के रामगढ़ प्रखंड के बगाढ़ी,रामगढ़, नथुआ, कलानी,मुखराव गांव में कुल 75 हेलमेट का वितरण किया। यह हेलमेट उन बहनों को दिया।जो बहने अपने भाइयों को राखी बांधने वाली थी। बहने अपने भाइयों के कलाइयों पर राखी बांधती है तो भाईयो द्वारा अपनी बहनों को गिफ्ट देने के साथ उनकी सुरक्षा का वचन देते हैं। लेकिन कैमूर जिले में हेलमेट राघवेंद्र की पहल पर अनूठा तस्वीर देखने को मिला।

जहां रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों ने भाइयों को राखी बांधने के साथ बाइक चलाने वाले भाइयों को उनकी जीवन की सुरक्षा के अनोखा गिफ्ट के रूप में हेलमेट दिया। बहनों के हाथों भाई उस गिफ्ट को पाकर काफी खुश हुए। इसके लिए भाइयों व बहनों ने हेलमेट राघवेंद्र की पहल की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद भी दिया। हेलमेट राघवेंद्र ने बताया कि सभी बहन प्रति वर्ष की तरह भाई को राखी बांधती है तो उसका भाई सुरक्षित रहे। क्योंकि भारत में प्रति वर्ष सड़क दुर्घटना में डेढ़ लाख लोगों की मौत हो जाती है।

जिसमें लाखों भाई अपनी बहन से बिछड़ जाते हैं।अपने भाई की सुरक्षा के लिए ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों ने जागरूकता का संदेश दिया। हेलमेट मैन प्रतिवर्ष रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों से अपील करते हैं।जिनके पास पैसे नहीं है। हेलमेट खरीदने के लिए वह अपनी पढ़ी हुई पुरानी पुस्तक देकर निःशुल्क हेलमेट ले सकती है।इस साल हेलमेट मैन ने एक हेलमेट के साथ राखी भी दिया भाई को बांधने के लिए।। बच्चियों से पुस्तक लेकर जरूरतमंद बच्चों को दे रहे हैं।जो पुस्तक के अभाव में आगे पढ़ने में सक्षम नहीं है।

इस तरह भविष्य में जो बच्चे इस अभियान का हिस्सा बनेंगे।वह जरूर देश को 100% साक्षर करने का योगदान देंगे।भारत विश्व में सड़क दुर्घटना के मौत के आंकड़े में पहले स्थान पर है।इस तरह अभियान चलाकर हेलमेट मैन भारत के सभी राज्यों में लोगों को जागरूकता का संदेश दे रहे हैं। ताकि सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत को रोका जा सके।सभी बहनों को हेलमेटमैन ने संदेश दिया कि अपने भाई की रक्षा के लिए हेलमेट उतना ही आवश्यक है। जैसे मास्क की जरूरत है करोना वायरस से बचने के लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here